सिटी न्यूज़

कौशांबी के जिला अस्पताल से रेमडेसिविर इंजेक्शन की चोरी पर हुआ बवाल

UP City News | Apr 28, 2021 11:58 PM IST

कौशांंबी. यूपी के कौशांबी के जिला अस्पताल के सेन्ट्रल स्टोर से रेमडेसिविर के 7 इंजेक्शन मंगलवार को चोरी हो गए हैं. अज्ञात चोरो ने सेन्ट्रल सर्जिकल स्टोर का ताला तोड़ कर इंजेक्शन पार कर दिया. स्टोर कीपर फार्मासिस्ट ने सीएमएस को चोरी की जानकारी दी है. अस्पताल प्रशासन ने मंझनपुर पुलिस को सूचना दी है. मौके पर पहुंची पुलिस ने फारेंसिक टीम की मदद से अज्ञात चोर की तलाश शुरू कर दी है.

अस्पताल के स्टोर कीपर फार्मासिस्ट एसबी सिंह के मुताबिक सुबह नौ बजे मरीजों तक दवा पहुंचाने के लिए वार्ड की तरफ गया था. वह वापस स्टोर पंहुचे तो रेमडेसिविर इंजेक्शन वाले बॉक्स का ताला टूटा मिला. बॉक्स से करीब 7 इंजेक्शन गायब थे. जिसकी सूचना उच्च अधिकारियो को दी गई है. सीओ मंझनपुर डॉ केजी सिंह ने बताया, अस्पताल ने रेमडेसिविर के इंजेक्शन गायब होने की जानकारी मंझनपुर पुलिस को प्राप्त हुई है. अस्पताल में मौजूद सीसीटीवी व् फारेंसिंक टीम की मदद से अज्ञात चोर की तलाश जारी है. प्रकरण में अभियोग पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही शुरू कर दी गई है.

गौरतलब है कि रेमडेेसिविर इंजेक्‍शन और दवा की किल्‍लत हो गई है. कोरोना इलाज में ये दवा और इजेंक्‍शन बहुत प्रभावशाली है. यही वजह है कि बाजार में भी इसी किल्‍लत है. कई जिलों में सरकार अस्‍पतालों में भी दवा नहीं मिल पा रही है. अभी तक रेमडेसिविर दवा और इंजेेक्‍शन की कालाबाजारी तक का ही मामला सामने आता रहा है लेकिन अब चोरी भी हो गई है; इस मामले में पुलिस को किसी जानकार पर ही शक है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुज्‍टी है.