सिटी न्यूज़

प्रतिबंधित मीट सप्लाई के शक में युवक की पिटाई, वीडियो वायरल, सांसद एसटी हसन ने उठाया मुद्दा

UP City News | May 24, 2021 09:42 PM IST

मुरादाबाद. यूपी के मुरादाबाद में सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे एक पिटाई के वीडियो से हड़कंप है. इस वीडियो में गौरक्षा वाहिनी और कुछ संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता का नाम सामने आ रहा है. ये लोग एक व्यक्ति की डंडे से पिटाई करते हुए साफ नजर आ रहे हैं. पिट रहे युवक पर प्रतिबंधित मीट सप्लाई करने का आरोप लगाते हुए संगठनों से जुड़े कार्यकर्ता युवक की पिटाई कर रहे थे. उक्त युवक को थाना कटघर पुलिस द्वारा जेल भेजने की बात भी सामने आई है.

दरअसल, सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो तेजी के साथ वायरल हुआ हड़कम्प की स्थित बन गई. क्योंकि पिट रहा व्यक्ति दर्द से चिल्ला रहा है और लोग उसे घेर कर डंडों से पीटते हुए कैमरे में कैद हुए हैं. मॉब लिंचिंग के इन वीडियो की पड़ताल की गई तो पूरा घटनाक्रम साफ हों गया. पिटने वाला व्यक्ति थाना मुंडा पांडे इलाके के नरखेड़ा का रहने वाला शाकिर बताया जा रहा है. उस पर आरोप था कि ये प्रतिबंधित मीट सप्लाई का काम करते हुए पकड़ा गया.

इसके बाद कुछ संगठन से जुड़े लोगों ने पिटाई कर दी. वहीं इस संबंध में भारतीय गौरक्षा वाहिनी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मनोज ठाकुर प्रतिबंधित मीट के साथ पकड़े गए व्यक्ति ने उन पर हमला किया. जिसके बाद उसे पकड़ कर उसकी पिटाई की गई. इसके बाद पुलिस को सौप दिया गया. मनोज ठाकुर का कहना है कि वो रोज प्रतिबंधित मीट पकड़वाने के काम मे लगे हैं. वहीं दूसरी ओर थाना कटघर पुलिस ने शाकिर का चालान करके उसे जेल भेज दिया है.

इस घटना पर मुरादाबाद से सपा सांसद डॉ एसटी हसन ने आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा है कि किसी को अधिकार नहीं है. गौरक्षा के नाम पर लोगो के साथ मारपीट की जाए और जहां तक उनकी जानकारी है वो व्यक्ति रसीद के साथ मीट ला रहा था. देश और प्रदेश में सरकारें हैं कानून है किसी को भी कानून अपने हाथ मे लेने का अधिकार नहीं हैं. हम लोग गाय काटने वालो के साथ नहीं हैं लेकिन किसी निर्दोष के साथ इस तरह की पिटाई नही होनी चाहिए थी. उन्होंने मुरादाबाद के पुलिस अधिकारियों को इस घटना की जानकारी दी है और इसके वीडियो भी उपलब्ध कराए हैं.