सिटी न्यूज़

कानपुर: क्षेत्राधिकारी बने शिक्षक, शराबियों को दिया नशा करने को लेकर लंबा लेक्चर

UP City News | Feb 19, 2021 07:55 AM IST

कानपुर. अमूमन हमने शराबियों को दौड़ाती पीटती और चालान करती पुलिस देखी होगी. जिससे शराबी भी क्षणिक प्रभाव का अनुभव कर आगे और उन्मुक्त हो जाते है. लेकिन बुधवार को कानपुर के थाना कोहना के रैना मार्केट में दूसरा ही नज़ारा देखने को मिला. जब सीओ कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय (CO colonelganj Tripurari Pandey) शराबियो को शिक्षा देते और उनको उनकी गलतियों का अहसास कराते दिखे. इस दौरान सीओ कर्नलगंज ने इन शराबियों को लंबा चौड़ा भाषण दे दिया. उसके बाद त्रिपुरारी पांडेय ने इन शराबियों को सामाजिक ज्ञान का पाठ पढ़ाया.

सीओ कर्नलगंज के पूछने पर पता चला कि जो तीनों शराबी थे, उसमें से दो कानपुर में सिंचाई विभाग का ऑफिस में तैनात थे और तीसरा एलआईसी में काम करता था. सीओ कर्नलगंज ने देखा कि सरकारी कर्मचारी खुले में शराब पी रहे है. सीओ के पूछने पर इन लोगों ने खुलकर अपने बारे में सबकुछ बता दिया. फिर क्या था, सीओ कर्नलगंज ने उनका आईडी कार्ड लेकर सिचाई विभाग के ऑफिस भेजने को बात कही. वही सीओ ने उन तीनों को खूब कसके खरीखोटी सुनाई. उसके बाद उन लोगों को जाने दिया. धमकी भरे अन्दाज में कहा कि अगर दुबारा इस तरह से पकड़े जाओगे, तो गंभीर धाराओं में मुकदमा लिखा जाएगा.

सीओ कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय ने खुले में शराब पी रहे शराबियों से कहा कि आप लोग यहां शराब पी रहे हैं, जो कि गलत है. अगर आपको शराब पीना है, तो अपने घर में यो ऐसे जगह पीये जहां किसी और को परेशानी ना हो. घर में आपका बेटा आपका इंतजार कर रहा है, लेकिन आप शराब पी रहे हैं. इसके बाद गाड़ी भी चलायेंगे. जिससे कोई भी हादसा हो सकता है.