सिटी न्यूज़

ये क्या बोल गए BJP नेता, कहा- सन 1947 का विभाजन गांधी जी की भूल के कारण हुआ, हंगामा

UP City News | Jan 12, 2021 04:53 PM IST

भोपाल. मध्य प्रदेश के प्रोटे स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने विवादित बयान देकर देश के सियासी गलियारे में सनसनी फैला दी है. अक्सर वो अपने विवादित बयानों को चर्चा में रहते हैं लेकिन इस बार वो अपने बयानों को लेकर दो कदम आगे निकल गए हैं. उन्होंने कहा कि 1947 में गांधी जी की भूल के कारण विभाजन हुआ था. दरसअल वो कांग्रेस के नेता दिग्विज सिंह पर हमला कर रहे थे लेकिन उनकी जुबान फिसल गई और गांधी के बारे में ये बातें कह दी.

दरसअल, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के गांधी नगर में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा शामिल हुए थे. उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पर हमला बोला. इसके बाद उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर भी विवादित बयान दे डाला. प्रोटेम स्पीकर और बीजेपी रामेश्वर शर्मा ने कहा कि नाम में गफलत होती है. दिग्विजय सिंह का काम और व्यवहार से जिन्ना से ज्यादा खतरनाक है. उन्होंने कहा कि जिन्ना ने देश विभाजन किया. फिर अगले ही पल उन्होंने कहा कि 1947 में बापू से भूल हुई और देश के दो विभाजन हुए. अब उसी तरह दिग्विजय सिंह करना चाहते हैं.

प्रोटेम स्पीकर के इस बयान के आने के बाद से ही सियासी गलियारे में उनपर हमला होना शुरू हो गया है. विपक्षी पार्टी के लोग बापू पर दिए गए इस बयान को लेकर बीजेपी को कोस रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बात दें कि रामेश्वर शर्मा पर आरोप लगते रहें कि वो प्रोटेम स्पीकर की गरिमा को भूलकर भाजपा के प्रवक्ता की तरह व्यवहार करने लगते हैं. उनके कुछ दिनों पहले ही के बयान कि कांग्रेसियों को मुंह बंद करना चाहिए और अगर कांग्रेस पत्थरबाजों का समर्थन करती है तो फिर इसके लिए उसे खुलकर सामने आना चाहिए, पत्थरबाजी की वारदातों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए, जैसे बयान को लेकर आलोचना हो चुकी है.