सिटी न्यूज़

महिला पहलवान ने खुद को गोली मारे जाने की खबर को बताया फर्जी, कहा मैं ठीक हूं

UP City News | Nov 12, 2021 12:46 AM IST

दिल्ली. देश की जानी मानी महिला पहलवान निशा दहिया के गोली मारे जाने की खबर जब सोशल मीडिया पर चली तो खुद निशा अवाक रह गई. महिला पहलवान निशा दहिया ने इस खबर को पूरी तरह से गलत बताया. दरअसल सोशल मीडिया पर ये खबर बड़ी तेजी से वायरल हो रही थी कि महिला पहलवान निशा दहिया को हरियाणा के सोनीपत में गोली मारकर हत्या कर दी गई है.

हालांकि जब निशा को यह खबर पता चली तो उन्होंने खुद एक वीडियो जारी करके इस खबर को पूरी तरह से गलत बताया. इससे पहले यह भी खबर आई कि हमलावरों ने निशा के अलावा उनके भाई को भी निशाना बनाया जिन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया. इसके साथ मां को भी हमलावरों ने जख्मी कर दिया जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

हालांकि जब ये खबर उड़ी तो इस खबर को महिला पहलवान साक्षी मलिक ने फर्जी बताया. उन्होंने इसके लिए बतौर ट्वीट किया और कहा कि खबर फर्जी है और निशा पूरी तरह से ठीक है. निशा का एक वीडियो रेसलिंग फेडरेशन ने जारी किया तो वहीं साक्षी ने निशा के साथ एक फोटो शेयर की.

क्या आई खबर 

खबर में दावा किया गया था कि  सोनीपत के हलालपुर गांव में सुशील कुमार के नाम से एक रेसलिंग अकादमी चलती है, जहां निशा और उनके भाई समेत मां पर हमला किया गया. जिसमें निशा और उनके भाई की मौत हो गई है.

कौन है निशा दहिया

निशा  दहिया ने 6 नवंबर को सर्बिया में अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप में 65 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता था, तब उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गज हस्तियों ने बधाई भी दी थी.