सिटी न्यूज़

'आप' विधायक सोमनाथ भारती रायबरेली में गिरफ्तार, ये है ग‍िरफ्तारी की वजह

UP City News | Jan 11, 2021 06:25 PM IST

रायबरेली.आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती को उत्तर प्रदेश में गिरफ्तार कर लिया गया है. उन पर यूपी के अस्पतालों को लेकर विवादित बयान देने का आरोप है. जिसको लेकर उनके खिलाफ अमेठी के जगदीशपुर कोतवाली में धारा 505 और 153 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. पुलिस ने उन्हें रायबरेली से गिरफ्तार कर अमेठी ला रही है. वहीं विधायक की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और सांसद संजय सिंह ने यूपी सरकार पर ट्विट कर हमला बोला है.

दरअसल, मालूम शनिवार को अमेठी के जगदीशपुर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक का आयोजन किया गया था. इस बैठक में विधायक सोमनाथ भारती भी शामिल हुए थे. यहीं उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुखाबित होते हुए उन्होंने कथित तौर पर यूपी के अस्पतालों के खिलाफ बयान दिया था जिसे विवादित बताकर मुकदमा दर्ज किया गया है. विधायक की गिरफ्तारी से नाराज तमाम कार्यकर्ता पुलिस की गाड़ी के पीछे—पीछे रायबरेली से अमेठी के निकल पड़े हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाग लेने की घोषणा की है. इससे पहले वह पार्टी को राज्य पंचायत चुनाव में उतारने वाले हैं. हालांकि, राज्य में अभी तक पंचायत चुनाव की तारीखें फाइनल नहीं हुई हैं, लेकिन आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता इसे लेकर बेहद एक्टिव नजर आ रहे हैं. पंचायत चुनाव को लेकर सोमनाथ भारती को प्रयागराज और रायबरेली के साथ अमेठी का भी प्रभार दिया गया है.


इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'योगीजी, हमारे MLA सोमनाथ भारती जी आपका सरकारी स्कूल देखने जा रहे थे. उन पर स्याही फिंकवा दी? और फिर उन्हें ही गिरफ़्तार कर लिया? आपके स्कूल इतने ज़्यादा ख़राब हैं क्या? कोई आपका स्कूल देखने जाए तो आप इतना डर क्यों जाते हो? स्कूल ठीक कीजिए. नहीं करना आता तो मनीष सिसोदिया से पूछ लीजिए.”


वहीं आप नेता संजय सिंह ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, 'योगी आदित्यनाथ सरकार की तानाशाही चरम पर है. आप ने स्कूल, अस्पताल की बदहाली पर सवाल उठाया तो योगी आदित्यनाथ जी ने AAP नेताओं को आतंकित करना शुरू कर दिया. पूर्व मंत्री और विधायक सोमनाथ भारती पर रायबरेली में भाजपाईयों ने हमला कर दिया और पुलिस ने सोमनाथ को गिरफ्तार भी कर लिया है.'