सिटी न्यूज़

गोरखपुर: सांसद रवि किशन की इस बात पर मंच पर ही खिलखिला उठे सीएम योगी

UP City News | Feb 17, 2021 03:34 PM IST

गोरखपुर. गोरखपुर में मंगलवार शाम राप्ती नदी के योजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम में सांसद गोरखपुर रविकिशन ने एक ऐसी बात कही कि सीएम योगी आदित्यनाथ दिल खोलकर खिलखिलाकर हंस पड़े. दरअसल सांसद रवि किशन श्रीराम घाट और गुरू गोरक्षनाथ घाट के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान मंच से संबोधन कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने अपने ठेठ अंदाज में कुछ ऐसा कहा कि सीएम योगी मंच पर खिलखिलाकर हंस उठे.

सासंद रवि किशन ने कहा कि "राप्ती नदी घाट पे यहसे पहिले का होत रहे सब के मालूम बा. भोरे भोरे सब लोग आ जाते थे यहां और राप्ती नदी माई के भी केतना दुख होत होइ और आज ये जो भव्य माहौल बनल बा. सोचिए यहां पे आपकी मृत्यु होगी, तो डायरेक्ट स्वर्ग में जाओगे. यहां जब आप जलाए जाओगे! "सोचिए, कितना आनन्द आएगा यहां जलने में! अत्याधुनिक है एकदम और वो भी इलेक्ट्रिक वाला है. तो फुंकाई में टाइम ना लगी. डायरेक्ट जल जईबा हो. हर हर महादेव स्वर्ग जाओगे, लेकिन स्वर्ग वही जाएगा... जो सबेरे यहां पैखाना नही करेगा. करोड़ो रुपया दे दिए महाराज जी, करोड़ो रुपया फूंका गया है. निस्वार्थ भाव से पूज्य महराज जी ने दे दिए!"

अपने संबोधन के दौरान सांसद रवि किशन पूरे भावुक हो गए थे और वह भावात्मक होकर ही बोल रहे थे. जितना देर कर सांसद और अभिनेता रविकिशन मंच से बोलते रहे, मुख्यमंत्री उतनी देर खिलखला कर हंसते रहे.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने राप्‍ती नदी के तट राजघाट पर श्रीराम घाट और महायोगी गुरु गोरखनाथ घाट का लोकार्पण कर गोरखपुर की जनता को समर्पित किया. उन्‍होंने कहा कि यहां पर तीसरे घाट का नाम बाबा मुक्‍तेश्‍वर नाथ के नाम पर होगा. एक तरफ जहां महायोगी गुरु गुरुगोरखनाथ घाट पर पर्व और त्‍योहारों पर महिलाएं और पुरुष राप्‍ती नदी के शुद्ध जल में स्‍नान कर सकेंगे. तो वहीं श्रीरामघाट पर्यटन स्‍थल और बाबा मुक्‍तेश्‍वरनाथ घाट पर लकड़ी और इलेक्ट्रिक ने शवदाह संयंत्र में शव का दाह कर सकेंगे. उन्‍होंने यहां पर 60.65 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्‍यास करते हुए कहा कि काशी में गंगा आरती की तर्ज पर यहां भी हर रोज महाआरती होगी.