सिटी न्यूज़

फिल्मी दुनिया: जब अमेरिका में प्रियंका चोपड़ा के सांवले रंग का उड़ाया गया था मज़ाक

UP City News | Jan 28, 2021 07:32 PM IST

मुंबई. जब प्रियंका 13 बरस की थी, तब अमेरिका में उन्हीं के क्लासमेटस ने उनके सांवले रंग का मज़ाक उड़ाया था. तब पहली बार उन्होंने अपना आत्मविश्वास खो दिया था. चलिए आपको बताते हैं कि प्रियंका चोपड़ा के साथ उसके बाद क्या हुआ था.

प्रियंका चोपड़ा ने बताया था कि बचपन में यूं तो कई सारे स्कूल बदले हैं. हालांकि वह इसे चैंलेंज के तौर पर लेती थीं. लेकिन यह घटना उस समय की है जब प्रियंका महज़ 13 साल की थीं. जब वह अपनी आंटी के साथ पढ़ाई के लिए अमेरिकी चली गईं, जहां से 3 साल के बाद ही वह लौट आई.  प्रियंका ने एक इंटरव्यू में बताया है कि आखिर ऐसा क्या हुआ था कि उन्हें वहां से स्कूल छोड़कर वापस इंडिया आना पड़ा.

प्रियंका चोपड़ा ने बाताया कि वहां उन्हें भारतीय होने की वजह से बुली किया जाता था और सांवले रंग की वजह से वहां की लड़कियां उनका मजाक उड़ाया करती थीं. उन्होंने कहा कि उन्हें कहा जाता था. ब्राउनी, तुम अपने देश वापस लौट जाओ. उन्होंने अपने साथ हुए बदसलूकी की बातें भी कही. प्रियंका ने बताया कि इन वजहों से उन्होंने अपना आत्मविश्वास खो दिया था. साथ ही बताया कि इन सब बातों से उनका आत्मविश्वास भी कम हुआ और फिर उन्होंने अपने माता-पिता के वापस लौटने का फैसला ले लिया.

जिसके बाद अमेरिका का स्कूल छोड़कर प्रियंका वापस भारत लौट आई और फिर उन्होंने आगे की पढ़ाई बरेली के आर्मी स्कूल से पूरी की. इसके बाद प्रियंका की मां ने उनकी कुछ तस्वीरें फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड के लिए भेज दी और फिर वह कुछ इस तरह मिस वर्ल्ड का हिस्सा बनीं और उन्होंने मिस वर्ल्ड 2000 का खिताब जीत लिया. इसके बाद प्रियंका ने कभी आज तक पीछे मुड़कर नहीं देखा.

प्रियंका चोपड़ा ने यह भी बताया कि यहां लौटने का फैसला उनके लिए काफी सही साबित हुआ, क्योंकि वह अपने आत्मविश्वास को दोबारा पाने में सफल रहीं और यहां उन्हें ढेर सारा प्यार मिला. हालांकि, प्रियंका ने इसके लिए किसी शहर को दोष देने से इनकार किया बल्कि कहा कि उस समय वे लड़कियां कुछ ऐसा कहना चाहती थीं कि उन्हें दु:ख पहुंचे. लेकिन इस बात से अनजान थी की आज वो इतनी उंचाईयों पर है और नेशनल ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल अभिनेत्री के तौर पर जानी जाती हैं.