सिटी न्यूज़

Sidharth Shukla और Sushant Singh Rajput की ज़िंदगी की एक जैसी बातें,कितनी मेल खाती है दोनों की ज़िंदगी

UP City News | Sep 06, 2021 07:48 PM IST

2 सितंबर 2021 को एक बेहतरीन सितारे को नियति ने छीन लिया. सिद्धार्थ शुक्ला का हार्ट अटैक से निधन हो गया. इस खबर को जिसने भी सुना उनके मुस्कुराते चेहरे को यादों में लिए वह दर्द के सागर में डूब गया. इससे पहले, कुछ ऐसा ही 14 जून 2020 को तब हुआ था जब हमें सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर मिली थी. तकदीर का लेखा आखिर मिटा कौन सकता है, इन दोनों ही SS यानि सुशांत सिंह और सिद्धार्थ शुक्ला के नामों के अक्षर जितने मेल खाते हैं उतनी ही मेल इनकी ज़िंदगियां भी खाती हैं. आइए इस वीडियो में हम जानते हैं इन दोनों सितारों की ज़िंदगी की ऐसी बातें जो आपस में पूरी तरह से मेल खाती हैं-

ये दोनों ही सितारों का परिवार मूलतः भोजपुरी धरती यानी पूर्वांचल से है. सुशांत सिंह राजपूत का परिवार जहां बिहार के पटना से हैं, वहीं सिद्धार्थ शुक्ला का परिवार उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से.

दोनों ही सितारों ने बगैर किसी गॉडफादर के इंडस्ट्री में अपना मुकाम हासिल किया था. सुशांत का भाग्य टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता ने बदली, तो सिद्धार्थ शुक्ला चमके बालिका वधु से. हालांकि सुशांत ने शोहरत की बुलंदिया बॉलिवुड में छुईं और सिद्धार्थ ने भी बिग बॉस 13 को छूकर शोहरत का मुकाम हासिल किया.

ये दोनों ही सितारे न सिर्फ फिल्मी दुनिया से दूर रहे परिवारों से थे बल्कि इन्होंने फिल्मी पढ़ाई भी नहीं की थी. सिद्धार्थ शुक्ला ने इंटीरियर डिजाइन में बैचलर डिग्री ली थी और सुशांत ने मकैनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री ली थी. इसके बाद तकदीर इन दोनों को फिल्मी दुनिया में लेकर आई.

एक इंटरेस्टिंग फैक्ट ये भी है दोस्तों कि दोनों ने ही टीवी में अपने करियर की शुरुआत एक ही साल में की थी. सुशांत सिंह राजपूत का टीवी करियर साल 2008-09 में आए सीरियल किस देश में है मेरा दिल शुरू हुआ, वहीं सिद्धार्थ शुक्ला का टीवी करियर भी इसी दर्मियान आए सीरियल बाबुल का आंगन छूटे न से हुआ.