सिटी न्यूज़

मिसाल : दमकल दूर थी, भड़की आग बुझाने खुद ही आ डटी वो खाकी वाली लेडी

UP City News | Apr 10, 2021 10:31 AM IST

बुलंदशहर. यूपी के बुलंदशहर में एक ऐसा मामला आया है जिसमें लोग जिले औरंगाबाद कोतवाली में तैनात महिला दरोगा की जमकर तारीफ कर रहे हैं. दरअसल औरंगाबाद कोतवाली क्षेत्र के गढ़मुक्तेश्वर औरंगाबाद रोड स्थित बुलंदशहर बस स्टैंड के पास आग लगने की सूचना कोतवाली में तैनात महिला दरोगा को मिली तो वह तत्काल पुलिसकर्मियों के साथ पहुंच गई.

महिला दरोगा ने तत्काल दमकल विबाग को इस घटना से अवदत कराया, लेकिन जब दमकल की गाड़ी नहीं आयी तो महिला थानेदार ने मोर्चा संभालते हुए भीषण आग पर काबू पाया. औरंगाबाद कोतवाली की महिला इंस्पेक्टर ने ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग को बुझाया, जिसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. महिला इंस्पेक्टर द्वारा ट्रांसफार्मर की आग बुझाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

बता दें कि आग लगने की घटना स्थल से दमकल विभाग की दूरी लगभग किमी से ज्यादा थी, इसलिए दमकल विभाग की गाड़ी को आने में काफी समय लग रहा था. इस पर आग को बढ़ता देख महिला दरोगा ने नगर निगम के टैंकर से पानी निकाल तुरंत आग पर काबू पाया. हालांकि किसा प्रकार के भारी नुकसान की सूचना नहीं मिली है.

बता दें कि वायरल वीडियो में औरंगाबाद कोतवाली की महिला थानेदार हाथ में पानी का पाइप थामे आग बुझाती हुई दिखाई दे रही हैं. महिला थानेदार द्वारा आग बुझाने की काफी प्रशंसा हो रही है. मिली जानकारी के अनुसार घटना 7 अप्रैल की है. इस संबंध में एसएसपी बुलंदशहर संतोष कुमार सिंह ने महिला दरोगा की तारीफ करते हुए बताया है कि महिला दरोगा ने बढ़ती आग को देख नगर निगम के टैंकर के पाइप से खुद आग बुझाने लगी.