सिटी न्यूज़

क्या राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी के बहाने जाट मतों को अपनी ओर कर पाएगी बीजेपी? | UP Polls

UP City News | Sep 15, 2021 12:07 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश स्थित अलीगढ़ (Aligarh News) में एक भारी जनसभा को संबोधित किया. मौका था, राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी के शिलान्यास समारोह का. इस दौरान पीएम ने यूपी की पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधा तो अप्रत्यक्ष तौर पर किसान आंदोलन पर भी टिप्पणी. पश्चिम यूपी के किसानों को साधने के लिए पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह का जिक्र करते हुए पीएम ने छोटे जोत वाले किसानों को ताकत देने की बात की.

इसके साथ ही उन्होंने राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी (Raja Mahendra Pratap Singh University) के शिलान्यास किया. मोदी ने इससे पहले औद्योगिक गलियारे के अलीगढ़ नोड (Uttar Pradesh Defense Industrial Corridor- Aligarh Node) क्या मॉडल का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि इससे थल, वायु, जल और अर्धसैनिक बलों के जवानों और ताकत मिलेगी.

राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम से शुरू हुई इस राजनीतिक उठापटक पर ही हमने 'चर्चा यूपी की' शो को आयोजित किया. मुद्दा था, क्या राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी के बहाने जाट मतों को अपनी ओर कर पाएगी बीजेपी? इस चर्चा में हमारे साथ जुड़े अंबेडकर यूनिवर्सिटी, आगरा के पूर्व वाइस चांसलर डॉ. गिरीश सक्सेना, वरिष्ठ पत्रकार पुष्पेंद्र शर्मा, आरएलडी बागपत के जिलाध्यक्ष जगपाल तेवतिया और अलीगढ़ से भाजपा नेता अमित चौधरी.