सिटी न्यूज़

आगरा: मानव तस्करी गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने किए 11 गिरफ्तार

UP City News | Feb 07, 2021 03:53 PM IST

आगरा. यूपी में आगरा जिले में लगातार हो रही बाहरी क्षेत्रों से मानव तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार बसई अरेला पुलिस ने चेकिंग के दौरान विस्तृत सूत्रों से जानकारी हुई कि कुछ व्यक्तियों द्वारा असहाय महिलाओं को अवैध कार्य और उनकी मर्जी के बिना शादी करने के लिए ले जाया जा रहा था. तत्पश्चात पुलिस ने घेराबंदी कर बोलेरो कार से तीन लड़कियों को बरामद कर लिया. साथ ही 11 अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर धारा 370/34 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया.

पुलिस ने पकड़े 11 अभियुक्त

लगातार मानव तस्करी की पुलिस को शिकायतें मिल रही थी , वहीं एसएसपी बबलू कुमार के निर्देशन पर टीम गठित कर बाहरी क्षेत्रों से हो रही मानव तस्करी का पर्दाफाश करते हुए 11 अभियुक्तों को मौके पर दबोच लिया .यहां आपको बता दें कि अभियुक्तों द्वारा तीन लड़कियां मध्य प्रदेश, सोनभद्र और झारखंड से लाई गई थी. जिन्हें वह अवैध कार्य और उनकी मर्जी के बिना शादी कराने के लिए ले जाया जा रहा था .

ये किया बरामद

आगरा पुलिस ने अभियुक्तों के पास से दो बोलेरो कार और 3 लड़कियां उर्मिला (मध्य प्रदेश ) संजीरन (थाना माची , सोनभद्र )और सुषमा (जनपद गढ़वा झारखंड ) को बरामद किया है़.

रुपयों का लालच देकर करते थे मानव तस्करी

मानव तस्करी का मुख्य सरगना मुन्नालाल थाना बासौनी आगरा का रहने वाला है़ .जिसने अपने बेटे रमेश, रामवृक्ष और उनकी पत्नी आशा और प्रेमवती ने शादी 3-4 साल पहले कराई थी और अभियुक्तों द्वारा आर्केस्ट्रा के प्रोग्राम में नौकरी का लालच देकर कमजोर और गरीब महिलाओं को उनकी मर्जी के बिना रुपया लेकर अवैध कार्य और बेचने की योजना बनाई गई थी .

11 अभियुक्तों को भेजा जेल

फिलहाल पुलिस ने मानव तस्करी में शामिल 11 अभियुक्तों के खिलाफ 370/34 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर उन्हें जेल भेज दिया है साथ ही मानव तस्करी में संलिप्त तथ्यों के आधार पर पुलिस और लोगों की तलाश कर रही है़.