एस्केलेटर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद दुनिया है हैरान

viral news

नई दिल्ली. एक अंडरग्राउंड स्टेशन का एक भयानक वीडियो जिसमें एक व्यक्ति एस्केलेटर द्वारा निगल लिया गया था और उसके पैरों के नीचे एक बड़ा गैप दिखाई दे रहा था, इंटरनेट पर वायरल हो रहा है और कई लोगों को हैरान कर रहा है. बीबीसी के अनुसार, यह घटना फरवरी 2018 में तुर्की के इस्तांबुल में अयाज़गा मेट्रो स्टेशन पर हुई थी. सीसीटीवी वीडियो में यात्रियों को एस्केलेटर से नीचे उतरते हुए दिखाया गया है. आदमी एस्केलेटर पर कुछ कदम उठाता है और फिर खुद को अप्रत्याशित रूप से रेलिंग से चिपका हुआ पाता है.

हालाँकि, वह पकड़ में नहीं आ पा रहा है और खराब एस्केलेटर द्वारा निगल लिया गया है। ऐसा प्रतीत होता है जैसे एस्केलेटर उसके नीचे फट गया हो. मेहमत अली एरिक के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति के बारे में कहा जाता है कि वह एस्केलेटर के तंत्र के अंदर एक घंटे तक फंसा रहा क्योंकि अन्य यात्रियों ने उसे मुक्त करने की कोशिश की और असफल रहे. अंततः अग्निशामकों द्वारा उसे बचाया गया, बीबीसी ने तुर्की के समाचार पत्र एवरेन्सेल का हवाला देते हुए कहा. एक एंबुलेंस ने उसे अस्पताल पहुंचाया- 

ताकि वह अपने घावों के लिए चिकित्सा प्राप्त कर सके. इस्तांबुल मेट्रोपॉलिटन नगर पालिका (आईबीबी) के अनुसार, टूटे एस्केलेटर को कथित तौर पर चेतावनी नोटिस के साथ चिह्नित किया गया था. फुटेज में अभी भी कई लोगों को इसका इस्तेमाल करते देखा जा सकता है. ट्विटर पर इस वीडियो पर कई लोगों ने प्रतिक्रिया दी है. एक व्यक्ति ने टिप्पणी की, "अगर मेरे पास एस्केलेटर से डरने का कोई कारण नहीं था, तो अब मैं करता हूं." "एस्कलेटर की विफलता एक ख़ामोशी है," एक अन्य व्यक्ति ने कहा.