क्या आप भी हैं स्नैक्स के दीवाने, लहसुन और आलू से स्टिक्स को इस तरह बनाना सीखें

lifestyle news today

नई दिल्ली. स्वादिष्ट स्नैक्स के साथ दिन की शुरुआत करने के लिए लहसुन आलू स्टिक एक बेहतरीन विकल्प है. बच्चों को इसका स्वाद बहुत पसंद आता है. चीज़ और लहसुन डालने से इस व्यंजन का स्वाद और भी बढ़ जाता है. लहसुन आलू को आप नाश्ते के रूप में या पूरे दिन में खा सकते हैं. शाम को लहसुन आलू स्टिक्स को चाय के साथ भी परोसा जा सकता है. आज हम आपके लिए लहसुनिया आलू स्टिक की रेसिपी लेकर आए हैं जिसे एक सोशल मीडिया यूजर तरणीत कौर ने शेयर किया है. इस रेसिपी का स्वाद लाजवाब है. आइए जानते हैं घर पर गार्लिक पोटैटो स्टिक बनाने की आसान विधि.

लहसुन आलू स्टिक बनाने के लिए सामग्री: आलू (छीलकर कटे हुए) – 5 नमक - 1/2 छोटा चम्मच धनिया - 1/2 कप मोज़रेला चीज़ - 1/2 कप सोंठ - 1/8 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर - 1 छोटा चम्मच कॉर्न स्टार्च - 

5 बड़े चम्मच तलने के लिए तेल तरीका: गार्लिक पोटैटो स्टिक बनाने के लिए सबसे पहले आलू को छीलकर टुकड़ों में काट लें. - अब एक बर्तन में पानी, नमक डालकर उसमें आलू के टुकड़े डालकर 15 से 18 मिनट तक उबालें. - इसके बाद आलू को पानी से निकालकर एक बाउल में डालें और अच्छे से मैश कर लें. फिर इसमें हरा धनिया, मोजरेला चीज, सोंठ, लाल मिर्च पाउडर और कॉर्नस्टार्च डालकर सभी चीजों को अच्छे से मिक्स करके आटा गूंथ लें.

अब एक चॉपिंग बोर्ड लें और उस पर थोड़ा मैदा फैलाएं. आटे को इसमें बेल लें और फिर इसे बेल लें, और इसे स्टिक के आकार में काट लें, जैसा कि वीडियो में दिखाया गया है। - अब एक कड़ाही में तेल डालकर तेज आंच पर गर्म करें. इसमें तैयार आलू स्टिक्स डालकर सुनहरा होने तक डीप फ्राई करें. अब, स्वादिष्ट लहसुन आलू की छड़ें तैयार होने पर परोसें.