सिटी न्यूज़

UP City News | May 12, 2021 11:49 AM IST

PHOTOS : गंगा में बहते ये ढेरों शव किसके हैं, गाजीपुर में दहशत का माहौल

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में गहमर गांव के कई गंगा तटों पर शव घाट किनारे उतारए मिले. शव मिलते ही सनसनी फैल गई. गांव में हदशहत का माहौल बन गया. लोगों को अंतिम संस्कार भी इज्जत से नसीब नहीं हो रहा है और लोग शवों को गंगा में प्रवाहित कर दे रहे हैं. यदि कहें कि ये शव मानवता को शर्मसार करते हैं तो गलत नहीं होगा.

सूचना मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आ गया. डीएम एमपी सिंह ने एक जांच टीम गहमर भेजी. इसके बाद शवों का अंतिम संस्कार किया गया. जिला प्रशासन ने बताा कि जो शव 75 फीसदी तक खराब हो गए थे उन्हें दफ्न कर दिया जबकि बाकी को जला दिया गया.

इस संबंध में डीएम एमपी सिंह ने मीडिया से बात की और बताया कि ये शव किसके हैं और कहां से बहकर गहमर आये हैं. इसकी जांच की जा रही है. हम गंगा में लगातार पेट्रोलिंग करा रहे हैं और यदि किसी को अंतिम संस्कार में दिक्कत आ रही है तो वो जिला प्रशासन से मदद ले सकता है. जिला प्रशासन उनकी हर तरह से मदद करेगा.

ad ad

वहीं गंगा घाटों पर सफाई का काम करने वाले समाजसेवी बब्बन सिंह का दावा है की पूरी रात उन्होंने और जिला प्रशासन ने गंगा तट पर सफाई का काम किया है. यहां कुछ शवों का अंतिम संस्कार किया गया जबकि कुछ शव जो 75 प्रतिशत तक डैमेज हो गये थे उनको दफन किया गया है. बताते चलें गाजीपुर के गांवों में कोरोना पैर पसार चुका है और रोजाना बड़ी संख्या में जनपद में मौतें हो रहीं हैं.

लोगों को अंतिम संस्कार भी इज्जत से नसीब नहीं हो रहा है और लोग शवों को गंगा में प्रवाहित कर दे रहे हैं. यदि कहें कि ये शव मानवता को शर्मसार करते हैं तो गलत नहीं होगा.