सिटी न्यूज़

UP City News | Jan 09, 2021 10:58 AM IST

तस्‍वीरें: बेजुबानों का दर्द समझता है ये शख्‍स, रात के अंधेरे में फैला रहा रौशनी की किरण

Efforts, Salman, cows, Shahjahanpur, from winter, UP Government, प्रयास, सलमान, गाय, शाहजहाँपुर, सर्दियों से, यूपी सरकार,

रील लाइफ के सलमान को तो आपने फिल्मों में हीरो का रोल अदा करते हुए खूब देखा होगा लेकिन आज हम आपको रियल लाईफ के हीरो सलमान खान से मिलवाएंगे. उनका नाम तो सलमान है ही लेकिन उनका काम भी किसी होरी से कम नहीं है. रियल लाइफ का ये सलमान सर्द रातों के अंधेरे में ठंड से कांपती बेसहारा गायों को काऊकोट पहनाता है.

सलमान के इस काम से यहां का हर शख्स इनका फैन हो गया है. सलमान रोजाना अपनी साइकिल पर ढेर सारे काऊकोट रखकर सडक पर घूम रही बेसहारा गायों की तलाश में निकल पड़ते हैं और सडक पर घूम रही बेसहारा गायों को काऊकोट पहना देते है. सलमान का कहना है कि गाय की सेवा करके उन्हे बहुत सुकून मिलता है.

ad ad

सलमान शाहजहांपुर शहर के मोहल्ला लोदीपुर का रहने वाले हैं. सलमान जिले में समाज सेवा के लिए जाने जाते हैं. सलमान मुस्लिम होकर भी गायों की सेवा कर रहे हैं. सिर्फ इतना ही नही सलमान सड़कों पर घूम रही घायल गायों को तलाश्ते हैं और फिर उनका खुद इलाज कराते हैं.

सलमान अपनी साईकिल पर ढेरसारे काऊकोट रखकर रोड पर घूम रही बेसहारा गायों की तलाश में निकल पड़ते हैं. सलमान अक्सर आपको सड़कों पर घूम रही बेसहारा गायों की सेवा करते हुए नजर आ जायेगें. जब लोग अपने घरों में रहना पसंद करते हैं तो सलमान बेजुबानों के मसीहा बनकर रात में घूमते हैं.

सलमान खान का कहना है कि जिन्दगी में कुछ ऐसा करना चाहिए जो लोगों के लिए प्रेरणा बने. लोगों को स्वच्छता मिशन से भी जुड़ना चाहिए ताकि प्रधानमन्त्री का स्वच्छता का सपना साकार हो सके. उन्‍होंने कहा कि इस तरह लोग यदि काम करें तो काफी सारे मुश्किलों का हल निकाला जा सकता है. हर काम की जिम्‍मेदारी सिर्फ सरकार नहीं होती है.