सिटी न्यूज़

UP City News | Apr 24, 2021 02:45 PM IST

सचिन तेंदुलकर के बर्थडे पर क्रिकेटरोंं ने क‍िया विश, कप्‍तान कोहली ने कही द‍िल छू लेने वाली बात

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर आज अपना 48 वां जन्मदिन मना रहे है. पिछले दिनों सचिन कोरोना संक्रमित होने के कारण 6 दिन अस्पताल में बिता कर आए थे. अभी फिलहाल सचिन की तबियत सही है. आज उनके जन्मदिन के मौके पर देश भर से उनको बधाइयों का ताता लग गया है.

भारतीय क्रिकेट के कप्तान विराट कोहली, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूर्व के प्रारंभिक वर्षों के दौरान तेंदुलकर के साथ खेला, लीजेंड सचिन को विश करने के लिए ट्विटर सहारा लिया. विराट ने लिखा, "सबसे महान में से एक है जिसने कभी भी खेल और कई लोगों को प्रेरणा दी है. जन्मदिन मुबारक हो @sachin_rt paaji."

युवराज सिंह, जिन्होंने भारतीय टीम में अपने करियर के अधिकांश समय के लिए तेंदुलकर के साथ वीडियो शेयर करते हुए सचिन को बर्थडे विश किया. युवराज ने सचिन के साथ अपने कुछ पलों को याद किया और कैप्शन में लिखा, "दिग्गज मास्टर ब्लास्टर को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं! आप को वापस देखने और पूरी तरह से शुभकामनाएं! ढेर सारा प्यार और शुभकामनाएं. #HappyBirthdaySachin. "

ad ad

ईशांत शर्मा, जो तेंदुलकर के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनके साथी थे, ईशांत ने लिखा, "सचिन पाजी! आपको अपने जन्मदिन पर शुभकामनाएं भेज रहे हैं. आपके अच्छे स्वास्थ्य, धन और खुशी के लिए प्रार्थना. जन्मदिन की शुभकामनाएं पाजी!

सचिन के ख़ास बर्थडे के मौके पर BCCI ने सचिन को जन्मदिन विश करते हुए खास वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा,<br />6 6 4 intl. matches<br />3 4 3 5 7 intl. runs<br />100 intl. hundreds<br />201 intl. wickets<br />क्रिकेट के लेजेंड को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं

24 अप्रैल, 1973 को जन्मे, मुंबई के बल्लेबाज ने अपने करियर में 100 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाए हैं - एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय में 49 और टेस्ट में 51 - उच्चतम राष्ट्रीय खेल पुरस्कार प्राप्त करने वाले केवल चार क्रिकेटरों में से पहले हैं, राजीव गांधी खेल रत्न 1997/98 में। अन्य तीन क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (2007/08), वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली (2018) और रोहित शर्मा (2020) हैं.

तेंदुलकर भारत रत्न के सबसे पहले और एकमात्र प्राप्तकर्ता हैं - भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान - जिसे उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद 2013 में प्राप्त किया था.

तेंदुलकर, जिन्हें पिछले महीने के अंत में कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने के बाद एहतियात के तौर पर मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, 8 अप्रैल को घर लौट आए थे. कोरोना से रिकवर होने के बाद सचिन ने अपने फैंस को उनकी प्राथनों के लिए धन्यवाद करते हुए लिखा, "मैं अभी अस्पताल से घर आया हूं और आराम करने और स्वस्थ रहने के दौरान अलग-थलग रहूंगा. मैं सभी को शुभकामनाओं और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. वास्तव में सराहना करते हैं." मैं ऐसे मेडिकल स्टाफ का आभारी हूं, जिन्होंने मेरी इतनी अच्छी देखभाल की और ऐसी कठिन परिस्थितियों में एक साल से ज्यादा समय से लगातार काम कर रहे हैं.''