सिटी न्यूज़

UP City News | Jan 26, 2021 01:12 PM IST

Tractor Rally: देखिए ट्रैक्टर रैली की तस्वीरें, किसानों का भारी हुजूम, दिल्ली में 'जुनून'

Delhi, Farmers Heavy crowd, tractor rally, farmers, photos, ghazipur, delhi border, delhi police, independence day, दिल्ली, किसान भारी भीड़, ट्रैक्टर रैली, किसान, फोटो, गाजीपुर, दिल्ली सीमा, दिल्ली पुलिस, स्वतंत्रता दिवस,

दिल्ली में किसान गणतंत्र दिवस के मौके पर आज दिल्ली में प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली को रोकने की लाख कोशिशों के बावजूद निकालने में सफल रहे.

किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली तो पुलिस ने रोकने की कोशिश की लेकिन रोकने में सफल नहीं हो सके. किसानों ने बैरिकेडिंग तोड़ दी.

ad ad

किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने आसूं गैस के गोले भी छोड़े लेकिन पुलिस उन्हें रोक नहीं सकी. लाठीचार्ज करने के भी समाचार आए हैं.

किसानों की ट्रैक्टर रैली का एक वीडियो ट्वीटर पर ट्रेंड कर रहा है, जिसमें एक बच्चा जय—जवान जय किसान का नारा लगाते हुए आगे बढ़ रहा है.

वहीं आपको जानकारी दे दें कि इससे पहले किसानों ने परेड के लिए ट्रैक्टरों को साफ कर चमकाया था. इस पर तिरेंगे और बैनर लगाए गए हैं.

गौरतलब है कि तीन विवादित कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान संघों ने कहा था कि उनकी परेड मध्य दिल्ली में प्रवेश नहीं करेगी.

संघों ने दावा किया था कि उनकी परेड में करीब दो लाख ट्रैक्टरों के हिस्सा लेने की उम्मीद है. जब​कि भारी संख्या में ट्रैक्टर शामिल हैं.