सिटी न्यूज़

UP City News | May 09, 2021 11:01 AM IST

Mother's Day Special: इंडस्ट्री की कुछ ऐसी सिंगल माँ जिन्होंने दुनिया की फिक्र किए बिना अकेले पाला बच्चों को

कहते है ना जीवन में हमेशा गुलाब से भरा बिस्तर नहीं है जो आसानी से बहता है, कई बाधाएं हैं जिनसे हम सबको गुजरना पड़ता है। यह रूढ़िवादी सामाजिक मानदंडों से निपटने के लिए तलाकशुदा महिलाओं और सिंगल मदर के लिए भी कठिन है. टेलीविज़न इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने बिना किसी की मदद लिए अपने बच्चों की परवरिश की है. आइये इस मदर्स डे के मौके पर जानते है कुछ ऐसे सिंगल मदर्स के बारे में जिन्होंने अपनी जिंदगी में संघर्ष करके अपने बच्चों को अच्छी जिंदगी दे रही है.

Shweta Tiwari श्वेता तिवारी ने अपने किरदार प्रेरणा के साथ शो कसौटी ज़िंदगी से प्रसिद्धि हुई. वह हाल ही में मेरे डैड की दुल्हन में देखी गई थी और अपने पूर्व पति राजा चौधरी और अभिनव कोहली से तलाक के बाद अपने दोनों बच्चे पलक तिवारी और रेयांश कोहली के लिए एक ही और अकेली माता-पिता हैं. श्वेता का राजा से तलाक हो गया था उसके बाद श्वेता ने अभिनव कोहली से शादी की लेकिन लंबे समय बाद दोनों अलग हो गए. श्वेता कई महिलाओं के लिए एक प्रेरणा हैं. फिलहाल श्वेता पिछले दिनों खतरों के खिलाड़ी 11 के लिए कैप्टाउन में हैं.

Urvashi Dholakia उर्वशी ढोलकिया ने 16 साल की उम्र में शादी कर ली थी और वह दो लड़के - सागर और क्षितिज की मां हैं. उन्होंने अकेले माता-पिता के रूप में दोनों बेटे को पाला और कभी दोबारा शादी नहीं कि. ब्वॉयफ्रेंड अनुज सचदेवा के साथ रिलेशनशिप में थी पर दोनों का रिश्ता आगे नहीं बड़ा. उर्वशी के बेटे चाहते हैं कि वह दोबारा शादी कर ले लेकिन उर्वशी नहीं चाहती. इसके बारे में बात करते हुए उर्वशी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया "मेरे बच्चे और परिवार चाहता हैं कि मैं घर बसा लूँ लेकिन मैंने अभी तक इसे गंभीरता से नहीं लिया है. मेरे बच्चे अक्सर मुझसे शादी करने या किसी से डेट करने के लिए कहते हैं लेकिन जब भी मेरा सामना होता है. क्या अब सोचू, कि नहीं मेरा समय चल गया है (मुझे क्या लगता है, ऐसा नहीं है कि मेरा समय चला गया है).

ad ad

Ekta Kapoor एकता कपूर सरोगेसी के जरिए बेटे रवि कपूर के लिए सिंगल मदर बन गईं और उनके बेटे की अक्सर दित्या से डेट होती है। एकता आईवीएफ के माध्यम से मां बनने की कोशिश कर रही थी लेकिन सत्र कई बार असफल रहा और बाद में उसने सरोगेसी का विकल्प चुना

Neena Gupta नीना गुप्ता ने अपनी बेटी मसाबा की अकेले परवरिश की, जो अब वह एक कुशल फैशन डिजाइनर है। नीना ने उस समय सिंगल मदर होने की बात कही जब यह कॉन्सेप्ट असामान्य था और उसने नीचे देखा। नीना ने गर्व से आलोचना का सामना किया, अपने सिर को ऊंचा रखा और साबित किया कि एक बच्चे को एक माता-पिता के साथ अच्छी तरह से उठाया जा सकता है.

Sakshi Tanwar कहानी घर घर की और बडे अच्छे लगते हैं में अपनी दमदार भूमिकाओं के लिए जानी जाने वाली साक्षी तंवर ने एक बच्ची, दित्या को गोद लिया और सोशल मीडिया पर बहुत कम आती हैं.

Dalljiet Kaur दल्जीत कौर का एक बेटा है जिसका नाम पूर्व पति शालीन भनोट के साथ जयदोन है. उससे तलाक लेने के बाद, दल्जीत ने खुद अकेले ही जयदोन की परवरिश कर रही है और एक माँ से अधिक, वह एक दोस्त की तरह उसके साथ रहती है और अपने बेटे के साथ अकेली यात्राओं पर जाती है. है कि शांत और बहादुर पर्याप्त नहीं है! वह बिग बॉस 13 और गुड्डन तुमसे ना हो पायेगा में देखी गई थीं.

Juhi Parmar जूही परमार की पूर्व पति सचिन श्रॉफ के साथ एक बेटी समैरा है. तलाक होने के बाद उनकी शादी को आठ साल हो गए थे. जूही अपनी बेटी समैरा की माँ और दोस्त हैं. जूही का इंस्टाग्राम अकाउंट समैरा के साथ फोटो और वीडियो से भरा है. वह इस समय हमरी वली गुड न्यूज में नजर आ रही हैं.

Achint Kaur अचिंत कौर को कई लोकप्रिय शो में एक विरोधी की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है. अभिनेत्री एक 28 वर्षीय बेटे, प्रीतराजन की मां है. अचिंत ने कम उम्र में शादी कर ली थी लेकिन शादी एक अल्पकालिक थी.

Deepshikha Nagpal 10 साल तक शादी करने के बाद दीपशिखा नागपाल ने अपने पति जीत उपेंद्र को तलाक दे दिया. वह दोनों की जिम्मेदारी निभा रही है - एक माँ और एक पिता अपने बच्चों के लिए, विधिका और विवियन.