सिटी न्यूज़

UP City News | Jan 07, 2021 12:04 PM IST

बर्थडे गर्ल बिपाशा बासु का कैसा रहा फ‍िल्‍मी सफर, यहां पढ़ें उनसे जुड़ी हुई कुछ खास बातें

बॉलीवुड अभिनेत्री बिपाशा बासु आज मानाने जा रही है अपना 42वा जन्मदिन. आइये जानते हैं उनके जीवन से जुडी कुछ ख़ास बातें.

बिपाशा बासु एक हिंदी सिनेमा अभिनेत्री हैं. वहींं बिपाशा को ख़ास तौर पर हिंदी सिनेमा में होनहार क्वीन के नाम से जाना जाता है. उन्होंने अपने करिअर हॉरर फिल्मे अधिक की हैं. बिपाशा हिंदी के अलावा तमिल, तेलगू, बंगला फिल्मों में भी अधिक सक्रिय रहती हैं. यदि बिपाशा बासु के जन्म से जुडी बात करें तो बिपाशा का जन्म 7 जनवरी 1978 नई दिल्ली में एक बंगाली परिवार में हुआ था. जिनकी एक बड़ी बहन बिदिशा और उनसे छोटी बहन विजेता भी है.

बिपाशा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा कोलकाता से पूरी की. वहींं बिपाशा ने अपने मोडलिंग करिअर कि शुरुवात 1996 में कलकत्ता से ही की थी. जहां पर उनकी मुलाक़ात अर्जुन रामपाल से हुई और मोडल महर जासिया से हुई जहां पर उन्होंने उन्हें गोदरेज सिंथोल सुपर मोडल में बाग़ लेने को कहा. बिपाशा बासु इसकी विजेता भी बन गईंं. इस फिल्म में  बिपाशा ने एक बार फिर से नकारात्मक किरदार निभाया था जिसमे उनके साथ जॉन अब्राहम थे. जॉन और बिपाशा की जोड़ी दर्शकों को बहुत पसंद आई और अब तक बिपाशा अपने करियर में 55 फिल्मों में काम कर चुकी है.

ad ad

बिपाशा बासु ने अपने हिंदी सिनेमा कि शुरुआत 2001 में अब्बास निर्देशित फिल्म अजनबी से की थी. इस फिल्म में अक्षय कुमार के अपोजिट नज़र आईंं थींं. फिल्म में उनके अलावा बाॅॅबी देओल और करीना कपूर भी मुख्य भूमिका में थींं. जिसमेंं वह एक नकारात्मक भूमिका निभा रही थींं. जिसके बाद इस फिल्म में उन्हें बेहतरीन अभिनय करने के लिए पुरुस्कृत भी किया गया था. वहींं साल 2003 में आई एक फिल्म 'जिस्म' बिपाशा के करियर कि सबसे महत्वपूर्ण फिल्म रही.

बिपाशा ने जितनी चर्चा हिंदी सिनेमा में बटोरी उससे कहीं ज्यादा चर्चा उन्होंने अपने लव लाइफ को लेकर बटोरी, हिंदी सिनेमा में आने के बाद उनका नाम डीनो मोरिया के साथ जोड़ा गया. वह उनके साथ कई फिल्मों में भी नज़र आईंं. कुछ समय बाद फिर उनका नाम जॉन अब्राहम के साथ भी जोड़ा गया. जिसमेंं वह जॉन के साथ भी कई फिल्मो में नज़र आईंं. बिपाशा एक बार फिर हर्मन बवेजा के साथ नज़र आई जिसमेंं दोनों की सगाई भी हो गई थी लेकिन वह किसी कारण शादी तक नहीं पहुच पाई और बिपाशा एक बार फिर अकेली पढ़ गईंं.

कई सारी लव लाइफ में दिल टूटने के बाद बिपाशा एक दम अकेली पड़ चुकी थीं. जहां पर एक बार फिर से वह टीवी अभिनेता कारण सिंह ग्रोवर से साथ चर्चाओं में आईंं. जिसके बाद बिपाशा ने 30 अप्रैल 2016 को कारण सिंह ग्रोवर से शादी कर उन्हें हमेशा हमेशा के लिए अपना बना लिया.