सिटी न्यूज़

UP City News | Jan 15, 2021 02:03 PM IST

आवैसी की यूपी में धमाकेदार एंट्री, जौनपुर के काफिले में दिखी सैकड़ों गाड़ियां, सपा-बसपा के लिए बन सकते हैं बड़ी चुनौती

Asaduddin Owaisi, Purvanchal's tour, All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen, AIMIM, BJP, Samajwadi Party, Akhilesh Yadav, Om Prakash Rajbhar, Jaunpur, Azamghar, BSP, असदुद्दीन ओवैसी, पूर्वांचल का दौरा, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन, एआईएमआईएम, भाजपा, समाजवादी पार्टी, अखिलेश यादव, ओम प्रकाश राजभर, जौनपुर, आजमगढ़, बसपा,

बिहार चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की नजर अब यूपी पर है. उन्होंने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ओम प्रकाश राजभर और अन्य छोटे दलों के साथ मिलकर अधिकार संकल्प मोर्चा बना लिया है.

भले ही इस मोर्चे का नेतृत्व ओम प्रकाश राजभर कर रहे हैं लेकिन चेहरा ओवैसी नजर आ रहे हैं. पिछले दिनों पूर्वांचल में वोटरों की नब्ज टटोलने और संगठन की मजबूती को परखने के लिए असदद्दीन ओवैसी ने जौनपुर के रास्ते आजमगढ़ का दौरा किया.

ad ad

दोनों ही संदसीद सीट पर जौनपुर में बसपा तो आजमगढ़ में सपा का कब्जा है. ऐसे में उनका ये दौरा बहुत अहम माना जा रहा है. वैसे यहां गौर करने वाली एक बात ये भी है कि असदुद्दीन ओवैसी जिस दिन जौनपुर में थे. ठीक उसी दिन अखिलेश यादव भी बरसठी ब्लॉक में पूर्व कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव के घर पर थे.

यहां सपा मुखिया ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसमें गौर करने वाला पक्ष ये है कि जिस तरह का रिसपांस ओवैसी को मिला. हालांकि अखिलेश यादव का कार्यक्रम गमी का था. शायद इसी वजह से सपा कार्यकर्ता भी उतने जोश में नहीं दिखे, जबकि दूसरी ओर एआईएमआईएम के कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह था.

एआईएमआईएम के कार्यकर्ता अपने नेता की एक झलक पाने के लिए गाड़ियों की बोनट और छतों पर चढ़ते हुए और उनकी तस्वीर ​निकालते नजर आए. ये बात और है कि ओवैसी एक बार भी गाड़ी से बाहर ​नहीं निकले लेकिन वो विपक्षी पार्टियों को संदेश जरूरी देने में जरूर कामयाब रहे.

आजमगढ़ के माहुल कस्बे में उन्होंने अखिलेश यादव पर हमला किया. उन्होंने कहा कि यहां आने के लिए सपा सरकार में उन्हें 12 बार रोका गया था. ओवैसी के इन दौरों को लेकर सियासी नफा—नुकसान का गुणा—भाग किया जाने लगा है. अब ओवैसी पश्चिमी यूपी का भी दौरान 26 जनवरी के बार करने वाले हैं.