सिटी न्यूज़

UP City News | Jun 20, 2021 08:27 PM IST

गंगनहर में डूबते शख्स को अपनी जान की बाजी लगाकर बचा लिया इस दरोगा ने, देखें तस्वीरें

अलीगढ़ पुलिस के एक दरोगा ने अपनी जान पर खेलकर एक युवक को गंगनहर में डूबने से बचा लिया. दरोगा का युवक को बचाते हुए या वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसको लेकर लोग दरोगा की तारीफ में कसीदे गढ़ रहे हैं.

अभी तक आपने पुलिस के कई कारनामों को सुना होगा, जिनमें कई अच्छे कारनामे सामने आते हैं. ऐसा ही उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ पुलिस का एक कारनामा सामने आया है. जिसकी हर और तारीफ हो रही है.

दरअसल अलीगढ़ पुलिस के एक दरोगा ने अपनी जान पर खेलकर एक युवक को गंगनहर में डूबने से बचा लिया. दरोगा का युवक को बचाते हुए या वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसको लेकर लोग दरोगा की तारीफ में कसीदे गढ़ रहे हैं.

ad ad

मामला अलीगढ़ जिले का है, जहां गंगनहर में डूब रहे एक व्यक्ति को अलीगढ़ पुलिस में तैनात दरोगा आशीष कुमार ने अपनी जान की बाजी लगाकर बचाया.

दरोगा को जब सूचना मिली कि एक युवक गंगनहर में डूब रहा है तो वह मौके पर दल बल के साथ पहुंच गए और बिना अपनी जान की परवाह किए गंगनहर में उन्होंने छलांग लगा दी.

इसके बाद युवक को तेज रफ्तार में बह रही नदी की धार से खींचकर दरोगा आशीष कुमार ने बाहर निकाला. वहां मौजूद लोगों ने दरोगा की मदद की.

गौरतलब है कि बारिश के कारण सभी नदियों और नहरों में पानी काजल जल स्तर बढ़ गया है. ऐसे में गंगनहर में भी पानी का बहाव काफी तेज था. एक युवक को डूबते देख किसी की हिम्मत नहीं हो रही थी कि वह तेज बहाव नहर से उस युवक को बचा सके.

ऐसे में दरोगा आशीष कुमार ने अपनी जान की परवाह किए बिना युवक के प्राणों की रक्षा की. युवक को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मामले की जानकारी मिलने पर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि अलीगढ़ पुलिस के जांबाज सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार ने बचपन में तैराकी सीखी उसके बाद कहीं सालों तक तैराकी नहीं की.

लेकिन बीते हुए की जान बचाने के लिए खाकी किस तरह कदर समर्पित है. यह दुनिया को दिखा दिया. सब इंस्पेक्टर आशीष को प्रशस्ति पत्र एवं ₹25000 प्रोत्साहन राशि स्वीकृत की जाती है.