सिटी न्यूज़

UP City News | Jan 19, 2021 11:48 AM IST

ऐ भाई जरा देखकर चलो, आगे भी है सांड पीछे भी, दाएं भी है और बाएं भी

People, stray animals, Agra, Municipal corporation, fatehpur sikri, injured, attack, लोग, आवारा जानवर, आगरा, नगर निगम, फतेहपुर सिकरी, घायल, हमला,

आगरा में फतेहपुर सीकरी कस्बा व देहात क्षेत्रों में आवारा पशुओं का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. कस्बे के विभिन्न प्रमुख सड़कों और गलियों में आवारा पशुओं की टोलियां घूमती रहती है. जिसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सबसे ज्यादा परेशानी बुजुर्ग, महिलाओं और छोटे बच्चों को हो रही है.

स्थिति यह बन गई है कि आवारा पशुओं का जहां कस्बे में आतंक है, वहीं बाहरी क्षेत्रों में दुघर्टनाओं का कारण बन रहे है. बाहरी क्षेत्रों में कई बार मौत का कारण भी ये आवारा पशु बन चुके हैं. वहीं कस्बे में अनगिनत लोग घायल हो चुके हैं. हाल ही में फतेहपुर सीकरी के किलीखाने निवासी को आवारा सांड ने इतनी बुरी तरह टक्कर मारी कि वह खून से लहूलुहान हो गए.

ad ad

जिन्हें गंभीर चोट आने के कारण भरतपुर रेफर करना पड़ा. लगातार हो रही दुर्घटनाओं के बाद भी प्रशासन व नगर पालिका का इस ओर ध्यान नहीं है. दिन हो या रात आवारा पशु गलियों और सड़कों पर घूूमते देखे जा सकते हैं। जिस कारण कई बार तो लोग इनका शिकार हो जाते हैं और अस्पताल तक जाने की नौबत आ जाती है। पिछले कई दिनों से आवारा पशुओं का आतंक बढ़ता ही जा रहा है.

वहीं दर्जनो लोग घायल हो चुके है. फतेहपुर सीकरी हाट पढ़ाओ गली में आवारा संडों ने लोगों का निकलना तक मुश्किल कर रखा है आए दिन टक्कर मारकर घायल कर देते हैं. लोगों ने बताया कि आवारा पशुओं ने परेशान किया हुआ है. रात के समय में शहर के सभी मार्गो पर बीच में बैठ जाते है, जिसके चलते कई दफा हादसे भी हो चुके है. लेकिन कोई सुध नहीं ले रहा है। अब तो महिलाएं और बच्चे घर से निकलने में भी डरने लगे है.