सिटी न्यूज़

UP City News | Apr 05, 2021 07:18 PM IST

आगरा के न्यू दक्षिणी बाईपास पर गैस के कैप्सूल में लगी आग, मची अफरा-तफरी, देखें तस्वीर

आगरा जिले के मलपुरा थाना क्षेत्र में दक्षिण बाईपास नगला सिकरवार डीआर रेस्टोरेंट के सामने देर रात्रि दो कैप्सूल पॉपलिन गैस से भरे आपस में टकरा गए और उनमें आग लग गई. फूलों में आग लगते ही न्यू दक्षिण बाईपास पर अफरा-तफरी मच गई.

आगरा जिले के मलपुरा थाना क्षेत्र में दक्षिण बाईपास नगला सिकरवार डीआर रेस्टोरेंट के सामने देर रात्रि दो कैप्सूल पॉपलिन गैस से भरे आपस में टकरा गए और उनमें आग लग गई. फूलों में आग लगते ही न्यू दक्षिण बाईपास पर अफरा-तफरी मच गई. सूचना पाकर थाना मलपुरा प्रभारी भी मौके पर पहुंच गए.

सोमवार लगभग 2:30 बजे थाना मलपुरा क्षेत्र के न्यू दक्षिणी बाइपास स्थित नगला सिकरवार पर दो कैप्सूल आपस में टकरा गए. घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि एक ही कंपनी के दो कैप्सूल गैस से भरे हुए आगे पीछे चल रहे थे. आगे वाले ट्रक कैप्सूल ने जब ब्रेक लगाया तो पीछे वाले ट्रक कैप्सूल ने टक्कर मारते हुए केबिन तक घर्षण किया. जिसके चलते दोनों कैप्सूल के केबिन में आग लग गई.

ad ad

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि टायरों तक आग पहुंच गई थी और न्यू दक्षिणी बाईपास पर आग को देखकर अपना तफरी मच गई. बाईपास पर लगी इस आग से वाहनों के पहिए थम गए. सूचना पाकर थाना मलपुरा का अधिकांश फोर्स मौके पर पहुंच गया.

आसपास के करीब 500 मीटर के क्षेत्र को ब्लॉक कर दिया गया था और गाड़ियां रुकवा दी गई था. एक कैप्सूल के ड्राइवर और कंडक्टर प्रिंस कुमार और विकास कुमार ने बताया कि दोनों गाड़ियों में गैस अति ज्वलनशील है. गैस का नाम प्रोप्लिन गैस है.

मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने और दमकल कर्मियों ने पुलिस फोर्स के साथ मिलकर लगभग 20 मिनट में आग पर काबू पा लिया. स्थिति सामान्य होने पर दोनों कैप्सूलो को हाइड्रा मंगवाकर एक साइड में करके ट्रैफिक चालू कराया गया है.