सिटी न्यूज़

एक्शन में योगी: लापरवाही पर पूर्वांचल के एमडी सरोज कुमार सस्पेंड, चीफ इंजीनियर को चेतावनी

एक्शन में योगी: लापरवाही पर पूर्वांचल के एमडी सरोज कुमार सस्पेंड, चीफ इंजीनियर को चेतावनी
UP City News | Jun 19, 2021 12:07 AM IST

वाराणसी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक सरोज कुमार को निलंबित कर दिया है. वह मुख्यमंत्री की विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में नदारद थे.
मुख्यमंत्री को गर्मियों में बड़े पैमाने पर बिजली कटौती और एमडी की अन्य लापरवाही की शिकायतें मिली थीं. सीएम ने बैठक में ह एमडी सरोज कुमार को निलंबित कर दिया.

चीफ इंजीनियर को भी फटकार
समीक्षा बैठक के दौरान शाही नाले की सफाई में देरी पर सीएम ने जल निगम के चीफ इंजीनियर को खड़ा कर दिया. सख्त चेतावनी दी. सीएम के सख्त रूख के चलते अधिकारियों में हड़कंप मचा रहा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वाराणसी की ज्यादातर परियोजनाएं फरवरी 2022 में पूरी होनी हैं. ऐसे में उनकी मॉनिटरिंंग कराई जाए और प्रत्येक 15 दिन में उनकी समीक्षा की जाए. ताकि तय समय से पहले परियोजनाओं को पूरा कर जनता को सहूलियत दिलाई जा सके.

लापरवाह अधिकारी बख्शे नहीं जाएंगे
सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनता के काम में लापरवाह अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा. जनता से जुड़ी परियोजनाओं की देरी के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करके उनकी सूची उपलब्ध कराई जाए. उन्होंने कहा कि जिन परियोजनाओं की योजना बनाई गई थी उनके शिलान्यास की तैयारी कराई जाए. पूरी हो रही परियोजनाएं और उसके आसपास बेहतर माहौल बनाकर रोजगार के अवसर सृजित किए जाएं.