सिटी न्यूज़

वाराणसी: पूर्वांचल में खूब दौड़ी सपा की साइकिल, जानें कहां क्‍या रही किसकी स्थिति

वाराणसी: पूर्वांचल में खूब दौड़ी सपा की साइकिल, जानें कहां क्‍या रही किसकी स्थिति
UP City News | May 04, 2021 01:33 PM IST

वाराणसी. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में वाराणसी समेत पूर्वांचल के 10 जिलों में सपा की साइकिल जमकर दौड़ी. जिला पंचायत सदस्य पदों के परिणाम आने के बाद सपा का दबदबा स्प्ष्ट रूप से नजर आ रहा है. वाराणसी में ही पांच पर कब्जा कर सपा ने अपना दम दिखा दिया है. शाम तक स्थिति पूरी तरह से साफ हो जाएगी. यहां भाजपा ने अब त​क महज तीन सीटों पर ही जीत हासिल की है.

पंचायत चुनाव में इस बार सभी पार्टियों ने प्रत्याशियों को समर्थन दिया था. इस चुनाव को आगामी साल में होने वाले विधानसभा चुनाव केच ट्रायल के तौर पर देखा जा रहा था. वाराणसी की 40 सीटों पर भाजपा और बसपा ने सभी सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित किए थे.

वहीं सपा ने 38 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. सोमवार सुबह तक आए ​परिणामों में 12 में से पांच सीटों पर सपा ने जीत हासिल की थी. भाजपा ने तीन, अद और आप को एक—एक सीट पर जीत मिली थी. हालांकि रुझानों के अनुसार कई सीटों पर सपा के प्रत्याशी आगे चल रहे थे.

पूर्वांचल के जिलों में भी सपा को बढ़त
जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए आ रहे परिणामों और रुझानों में पूर्वांचल के अधिकांश जिलों में सपा आगे चल रही थी. बलिया में 58 सीटों पर हुए चुनाव में 13 सीटों पर जीत हासिल कर सपा पहले स्थान पर रही. वहीं मिर्जापुर, जौनपुर, आजमगढ़, गाजीपुर, चंदौली, भदोही, सोनभद्र में भी सपा के प्रत्याशी अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे थे.