सिटी न्यूज़

वाराणसीः महिला अस्पताल में सबसे पहले सफाईकर्मियों को लगेगा कोरोना का टीका

वाराणसीः महिला अस्पताल में सबसे पहले सफाईकर्मियों को लगेगा कोरोना का टीका
UP City News | Jan 15, 2021 07:17 PM IST

वाराणसी. महिला अस्पताल कबीरचौरा पर कोरोना का टीकाकरण होगा. यहां 16 जनवरी को सबसे पहले सफाईकर्मियों को टीका लगाए जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी स्वास्थ्यकर्मियों से संवाद करेंगे. इसके लिए को-विन पोर्टल पर पंजीकृत अस्पताल के सफाईकर्मियों की सूची तैयार कर ली गई है.

टीकाकरण के लिए 16 कोल्ड चेन प्वाइंटों पर जिला वैक्सीन स्टोर से कोरोना वैक्सीन पहुंचाने का क्रम गुरुवार शाम से शुरू हो गया है. शुक्रवार तक सभी कोल्ड चेन प्वाइंटों पर वैक्सीन पहुंच जाएगी. सीएमओ डॉ. वीबी सिंह का कहना है कि हर टीकाकरण सत्र पर तीन रूम होंगे. पहला वेटिंग रूम होगा जहां पहचान की प्रक्रिया मुकम्मल होगी. दूसरे रूम में टीका लगाया जाएगा. तीसरे कमरे में टीकाकरण के बाद लाभार्थी को 30 मिनट रूकना होगा. प्रत्येक सत्र पर उन्हीं लोगों को टीका लगाया जाएंगे जिनका नाम पहले से को-विन पोर्टल पर अपलोड है. टीकाकरण के लिए सभी केंद्रों पर टीम का गठन कर कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है.

टीकाकरण केंद्रों पर एडवर्श इफेक्ट फालोविंग इम्यूनाइजेशन किट भी उपलब्ध रहेगी. कोविड-19 नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के लिए पर्याप्त मात्रा में मास्क, सैनिटाइजर एवं अन्य आवश्यक सामग्री भी उपलब्ध रहेगी. को-विन पोर्टल पर पंजीकृत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की सूची तैयार कर ली गई है, जिनको टीका लगाया जाना है.