सिटी न्यूज़

वाराणसी: बाबतपुर एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा 8 लाख का सोना और आईफोन

वाराणसी: बाबतपुर एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा 8 लाख का सोना और आईफोन
UP City News | Mar 01, 2021 07:39 PM IST

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी जनपद में स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रविवार को शारजाह से आए यात्री के पास से एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम की टीम ने 8 लाख से अधिक रुपए का सोना और एक आईफोन बरामद किया है. मिली जानकारी के अनुसार कस्टम की टीम ने एयरपोर्ट पर यात्री से शक की बिनाह पर पूछताछ शुरू की और जब कड़ाई से उससे पूछताछ की गई तो वह कागजात दिखाने में असफल रहा. इसके बाद कस्टम की टीम ने उस यात्री को हिरासत में ले लिया है.

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात कस्टम के अधिकारियों ने बताया कि रविवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से एक यात्री लगभग 3:00 बजे वाराणसी पहुंचा. विमान शारजाह से आया था. कस्टम जांच के दौरान याद यात्री के गले में रुद्राक्ष की माला के ऊपर सोने की कैप लगी थी. जिसके बाद कस्टम के अधिकारियों ने उस यात्री को कस्टडी में लेकर उससे पूछताछ शुरू की और उसके गले से रुद्राक्ष पर लगे सोने की कैप निकालकर उसका वजन किया. तो उसमें 167.47 ग्राम सोना मिला, जिसकी बाजार में कीमत लगभग 8 लाख से ज्यादा बताई जा रही है. अधिकारियों ने यात्री से सोने से संबंधित कागजात की मांग की, तो यात्री कागजात दिखाने में असफल रहा. जिसके बाद अधिकारियों ने उसे हिरासत में ले लिया.

गिरफ्तार यात्री के पास से कस्टम के अधिकारियों ने एक आईफोन प्रो मैक्स गोल्ड भी बरामद किया है, जिसकी बाजार में कीमत करीब 1.20 लाख रुपए है. कस्टम के अधिकारियों ने यात्री को तत्काल हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी है और यह पता लगाने की कोशिश में जुट गए हैं कि उसके गैंग में और भी लोग शामिल है या नहीं.