सिटी न्यूज़

वाराणसी: कपड़े के शोरूम पर सीजीएसटी का छापा, सवा दो करोड़ रुपये का सामान सीज

वाराणसी: कपड़े के शोरूम पर सीजीएसटी का छापा, सवा दो करोड़ रुपये का सामान सीज
UP City News | Oct 13, 2021 06:58 PM IST

वाराणसी. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड सीजीएसटी की टीम ने मंगलवार को मलदहिया स्थित रेडीमेड कपड़े के शोरूम में छापा मारा. इस दौरान टीम ने शोरूम से जुड़े कुल सात ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की. इस दौरान टीम ने तकरीबन सवा दो करोड़ रुपये के सामान को जब्त कर लिया. शोरूम मालिक के पास इन सामान के कागजात मौजूद नहीं थे. कार्रवाई के दौरान टीम खरीद-बिक्री के कुछ कागजातों को भी अपने साथ ले गई. वहीं शोरूम मालिक ने मौके पर ही जुर्माने के रूप में 51.80 लाख रुपये भी जमा किए.

कमिश्नर लल्लन कुमार ने बताया कि जांच में पांच पंजीकृत फर्म, दो बिना पंजीकृत फर्में मिलीं. टीम ने कंप्यूटर में दर्ज रिकार्डों के साथ ही बैंक संबंधी कागजातों और खरीद—बिक्री के कागजातों की बारीकी से जांच की. उन्होंने बताया कि शिकायत थी कि संबंधित शोरूम की ओर से कर चोरी की जा रही है. इस कारण यह कार्रवाई की गई. कार्रवाई के दौरान करोड़ों रुपये के सामान का शोरूम मालिक की ओर से कोई कागज प्रस्तुत नहीं किया गया. ऐसे में इस सामान को सीज कर दिया गया है. शोरूम मालिक से सामान से संबंधी रिकॉर्ड दिखाने को कहा गया है.

कमिश्नर ने बताया कि कार्रवाई के दौरान जब्त किए गए कागजों की जांच की जा रही है. इसके बाद ही कर चोरी की जानकारी हो सकेगी और शोरूम मालिक पर जुर्माना लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि कर चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान लगतार जारी रहेगा और निरंतर कार्रवाइयां की जाएंगी. किसी को भी कर चोरी नहीं करने दी जाएगी. हालांकि सीजीएसटी की टीम द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी पर बाजार में हड़कंप मच गया.