सिटी न्यूज़

वैक्सीनेशन के लिए भेजी गई वैक्सीन को जाना था 'जापान' पहुंच गई 'चीन', जानें क्या है मामला

वैक्सीनेशन के लिए भेजी गई वैक्सीन को जाना था 'जापान' पहुंच गई 'चीन', जानें क्या है मामला
UP City News | Jan 14, 2021 11:27 AM IST

भदोही. उत्तर प्रदेश में दो दिनों में यानि 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होना है और इसको लेकर तमाम तहर की लापरवाही सामने आती ही जा रही है. ताजा मामला यूपी के भदोही और बरेली से जुड़ा है. यहां भदोही आने वाली वैक्सीन बरेली चली गई. अधिकारियों का कहना है कि स्पेलिंग मिस्टेक के कारण ऐसा हुआ. हालांकि इसकी जानकारी जैसे ही भदोही के जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे को हुई आनन—फानन में एक टीम को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बरेली वैक्सीन की खेप लेने के लिए रवाना कर दिया गया है.

इस संबंध में भदोही के डीएम राजेंद्र प्रसाद से जब बात की गई तो उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि स्पेलिंग में गलती के कारण ऐसा हुआ. वैक्सीन भदोही की जगह बरेली चली गई. उन्होंने बताया कि उच्चाधिकारियों को इस बात से अवगत करा दिया गया है. वहीं सीएमओ डा. लक्ष्र्मी सिंह का कहना है कि सह ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के बीच वैक्सीन लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम बरेली रवाना हो गई है.

बताया जा रहा है कि गुरुवार को दोपहर तक तक वैक्सीन भदोही पहुंच सकती है. इस संबंध में मिर्जापुर के सीएमओ डॉ. प्रभु दयाल गुप्ता का कहना है कि सोनभद्र, भदोही और मिर्जापुर के लिए वैक्सीन यहां आनी थी. हालांकि भदोही की खेप नहीं पहुंची तो इस संबंध में अवगत कराया गया गया. वहीं बरेली के डीएम ने भदोही की 6480 वैक्सीन बरेली पहुंच जाने की पुष्टि की है.

कोरोना वैक्सीन की 26280 वायल की पहली खेप बृहस्पति वार सुबह आगरा पहुंच गई. है. डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया वैक्सीन को सेंटर पर सुरक्षित रखवाया गया है. पहले चरण में 6 केंद्रों पर 16 जनवरी से स्वस्थ कर्मियों का इसे लगाया जाएगा. वहीं बनारस को पहली खेप में कोरोना वैक्सीन की 20980 डोज मिली है. वैक्सीन देर शाम चौकाघाट स्थित कोविड कोल्ड चेन स्टोरेज सेंटर में रख दी गई.