सिटी न्यूज़

पंचायत चुनाव में नामांकन करने आये प्रत्याशियों को पीएम और डीएम तक का नाम नहीं पता

पंचायत चुनाव में नामांकन करने आये प्रत्याशियों को पीएम और डीएम तक का नाम नहीं पता
UP City News | Apr 08, 2021 07:27 PM IST

वाराणसी. उत्तर प्रदेश में चल रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में दूसरे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया का गुरुवार को आखिरी दिन था. इस दिन वाराणसी में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन करने आए प्रत्याशियों से जब मीडिया कर्मियों ने बातचीत की, तो उनमें से कई जनरल नॉलेज में फेल होते हुए दिखाई दिए. दरअसल जब नामांकन करने प्रत्याशियों से मीडिया ने देश के प्रधानमंत्री और वाराणसी के जिला अधिकारी का नाम पूछा गया, तो इस पर प्रत्याशी बगले झांकने लगे और अपने सहयोगियों को इशारा करने लगे.

बता दें कि वाराणसी में पंचायत चुनाव नामांकन के दिन प्रत्याशी नामांकन स्थल पर हजारों की भीड़ में पहुंचे. कई प्रत्याशी जुलूस लेकर नामांकन करने पहुंचे थे. इस दौरान कोरोला गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाने का मामला सामने आया है. हालांकि सभी प्रत्याशी नामांकन के दौरान अपने अपने क्षेत्र के विकास की बात करते देखे गए.

ऐसे ही नामांकन करने आए कुछ प्रत्याशियों से मीडिया कर्मियों ने जब वाराणसी के जिलाधिकारी और देश के प्रधानमंत्री के नाम जैसे कुछ बेसिक सवाल पूछे, तो प्रत्याशी निरुत्तर हो गए. उन्हें इन आसान से सवालों के जवाब तक नहीं पता थे. हालांकि प्रत्याशी अपने मतदाताओं से बड़े-बड़े वादे करने में नहीं चुके और वह अपने क्षेत्र के सर्वांगीण विकास का वादा करते हुए दिखाई दिए.