सिटी न्यूज़

Shine City Scam : करोड़ों रुपये के घोटाले का एक और आरोपी राजीव सिंह गिरफ्तार

Shine City Scam : करोड़ों रुपये के घोटाले का एक और आरोपी राजीव सिंह गिरफ्तार
UP City News | Oct 17, 2021 07:47 PM IST

वाराणसी. करोड़ों रुपये के शाइन सिटी घोटाले (Shine City Scam) में शामिल एक आरोपी राजीव सिंह (Rajeev Singh) को पुलिस ने जयपुर के एक चार सितारा होटल से गिरफ्तार कर लिया. शाइन सिटी घोटाले (Shine City Scam) में यह चौथी गिरफ्तारी है. वाराणसी पुलिस ने घोटोले से जुड़े आरोपियों को अब तक तीन राज्यों में सफल आपरेशन चलाकर गिरफ्तार किया है. राजीव सिंह आधा दर्जन मामलों में वांछित था और उसके खिलाफ जिला न्यायालय से एनबीडब्ल्यू भी जारी किए जा चुके थे. टीम के उत्साहवर्धन के लिए कमिशनर ने पुलिस टीम को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है.

चर्चित शाइन सिटी घोटाले (Shine City Scam) के आरोपियों के खिलाफ पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. जिले के कमिश्नर की क्राइम ब्रांच, लंका थाने और चितईपुर थाने की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए जयपुर के एक होटल से कंपनी के हेड राजीव सिंह (Rajeev Singh) को गिरफ्तार कर लिया. राजीव सिंह मूल रूप से बिहार का रहने वाला है. हालांकि वह वर्तमान में वाराणसी के सुसुवाही, चितईपुर में परिवार के साथ रहता है. पुलिस टीम राजीव सिंह (Rajeev Singh) को हिरासत में लेकर वाराणसी आ रही है.

बता दें कि 2013 में राशिद और आसिफ नसीम ने शाइन सिटी इंफ्राटेक लिमिटेड के नाम से कंपनी बनाई थी. इसमें राजीव सिंह (Rajeev Singh) को लखनऊ का मैनेजर बनाया. हालांकि बाद में उसे वाराणसी का भी मैनेजर बना दिया गया. राजीव सिंह (Rajeev Singh) ही कंपनी के लिए जमीन खरीदने का काम किया करता था. राजीव सिंह (Rajeev Singh) पर धोखाधड़ी के कई मामले लखनऊ और वाराणसी में दर्ज हैं. बता दें कि अभी हाल ही में ACS Home ने शाइन सिटी घोटाले के मुख्य आरोपी राशिद और आसिफ नसीम पर ₹5 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है.