सिटी न्यूज़

दुष्कर्म का आरोपी अमित कुमार बर्खास्त, महिला के साथ पत्नी ने भी लगाया था आरोप

दुष्कर्म का आरोपी अमित कुमार बर्खास्त, महिला के साथ पत्नी ने भी लगाया था आरोप
UP City News | Nov 25, 2021 06:36 PM IST

वाराणसी. शायद इस फैसले के बाद उन लोगों को कुछ सबक मिले जो अपने पद की गरिमा को भूलकर ऐसे कृत्य कर डालते हैं जो समाज में स्वीकार नहीं है. सरकार ने जौनपुर जिले में तैनात दुष्कर्म मामले में आरोपी अमित कुमार को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. सरकार ने अमित पर कार्रवाई करते हुए उसे बर्खास्त कर दिया है. अमित पर आरोप है कि उसने न सिर्फ एक युवती से दुष्कर्म किया है बल्कि अपनी पत्नी को भी प्रताड़ित किया. पत्नी ने भी उसके खिलाफ बयान दिया है. विभागीय जांच में अमित कुमार दोषी पाया गया है. इसके बाद बर्खास्तगी की कार्रवाई की गई है.

वाराणसी क्राइम ब्रांच में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात था. तब एक युवती ने अमित कुमार के खिलाफ महिला थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था. आरोप के बाद जब अमित कुमार के खिलाफ जांच हुई तो उसका डिमोशन करके उसे सब इंस्पेक्टर बना दिया गया. खास बात ये है कि उसकी पत्नी भी हेड कांस्टेबल हैं और उसने भी अमित कुमार पर आरोप लगाया था कि वह जालसाज है और धोखाधड़ी करके अपना प्रमोशन करा लिया है. उसने अपने खिलाफ हो रही जांच के बारे में छुपाया है.

अमित कुमार मेरठ के पल्लवपुरम का रहने वाला है. जिस युवती ने उस पर आरोप लगाया है, वह कोसीकला की रहने वाली है. उसका आरोप था कि अमित कुमार ने शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया. उसने एसएसपी से शिकायत की थी कि अमित कुमार शिकायत करने पर उसे धमकाता है. समझौता करने का दबाव बना रहा है और बात न मानने पर हत्या की धमकी देता है.

दारोगा ने आत्मदाह का किया था प्रयास

दारोगा ने आत्मदाह का भी तब प्रयास किया था जब अमित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था. इससे नाराज अमित कुमार एसएसपी कार्यालय में आत्मदाह का प्रयास किया था. हालांकि इसके बाद उसका ट्रांसफर जौनपुर कर दिया गया था. उसकी करतूतों से परेशान होकर उसकी पत्नी भी उससे अलग रहती है.