सिटी न्यूज़

वाराणसी में अनोखे तरीके से याद किए गए नेताजी, गंगा की रेत पर उकेरी गई आकृति

वाराणसी में अनोखे तरीके से याद किए गए नेताजी, गंगा की रेत पर उकेरी गई आकृति
UP City News | Nov 22, 2022 04:41 PM IST

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के जनपद वाराणसी(Varanasi) में पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादवMulayam singh yadav) की जयंती अनोखे तरीके से मनाई गई. जिसमें गंगा की रेत पर नेताजी की आकृति को उकेरा गया. कार्यकर्ताओं ने श्रद्धा सुमन अर्पित कर नेताजी को याद किया. गंगा नदी की रेत पर कार्यकर्ताओं ने नेताजी की आकृति को बनाया जो यह आकृति चर्चा का विषय बनी हुई है.

बताते चलें कि समाजवादी पार्टी के संस्थापक और सुबह के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव की जयंती को लेकर पूरे प्रदेश में जगह-जगह समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा तरह-तरह के आयोजन कर मुलायम सिंह यादव को याद किया जा रहा है. इसी कड़ी में वाराणसी में समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा सभी विधानसभा में मुलायम सिंह यादव की जयंती मनाई जाएगी. इसके लिए पूर्व में ही वाराणसी के अर्दली बाजार में स्थित समाजवादी पार्टी के कार्यालय मैं कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर ली गई थी और सभी निवर्तमान विधानसभा अध्यक्षों और विधानसभा से जुड़े नेताओं को इसकी जिम्मेदारी भी दे दी गई थी. वाराणसी के रविदास घाट के समीप सपाइयों द्वारा मंगलवार को सायं काल 2500 दीपदान किए जाएंगे.

समाजवादी पार्टी की ओर से सैफई में धरतीपुत्र दिवस के रूप में कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियां की गई हैं. सैफई मेला ग्राउंड में बड़ा मंच तैयार किया गया है. कुर्सियां लगाई गई है. पंडाल बनाए गए हैं. कार्यक्रम को लेकर मंच पर बड़ा बैनर लगाया गया है, जिसमें मुलायम सिंह यादव की बड़ी सी तस्वीर लगी है. नेताजी अमर रहे का नारा लिखा हुआ है. साथ ही कार्यक्रम को धरतीपुत्र दिवस के रूप में भी प्रदर्शित किया गया है. कार्यक्रम के आयोजन को लेकर आयोजन स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गई है. बड़े स्तर पर कार्यक्रम में देशभर के लोगों के आगमन की सूचना मिल रही है.

प्रदेश में कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियां की गई हैं. जिला स्तर पर मुख्यालयों में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इसमें नेताजी को याद किया जा रहा है. समाजवादी पार्टी इस कार्यक्रम के जरिए प्रदेश स्तर पर अपने कार्यकर्ताओं को एकजुट करने की कोशिशों में जुटी हुई है. नेताजी के निधन के बाद मैनपुरी में होने वाले उप चुनाव को देखते हुए कार्यक्रम को लेकर विशेष रूप से योजना तैयार की गई है.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सैफई में समाधि स्थल पर पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। अपने पिता को नमन किया. अखिलेश ने इसके बाद कहा कि मुलायम सिंह यादव ने देश और प्रदेश में समाजवाद की जड़ों को मजबूत करने का कार्य किया है. उनके कार्य को हमेशा याद किया जाएगा. अखिलेश इसके बाद सैफई के कार्यक्रम स्थल की ओर रवाना हुए.