सिटी न्यूज़

टीकाकरण में लापरवाही, डॉक्टर के नहीं पहुंचने पर करना पड़ा इंतजार, डीएम ने दी नोटिस

टीकाकरण में लापरवाही, डॉक्टर के नहीं पहुंचने पर करना पड़ा इंतजार, डीएम ने दी नोटिस
UP City News | Jun 11, 2021 05:22 PM IST

वाराणसी. श्री शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय, जिला महिला चिकित्सालय कबीरचौरा, एसवीएम चिकित्सालय भेलूपुर, शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौकाघाट एवं शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुर्गाकुंड में चिकित्सकों के समय पर न आने के कारण लोगों को टीकाकरण के लिए इंतजार करना पड़ा. इससे नाराज लोगों ने डीएम से शिकायत की. वहीं ओपीडी में भी चिकित्सकों के समय से न रहने की शिकायत हुई. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए संबंधित लोगों को नोटिस जारी की है.

ज़िलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शिकायतों के अनुसरण मंडलीय अपर निदेशक, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक श्री शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय चिकित्सालय, प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक राजकीय महिला चिकित्सालय, अधीक्षक एसवीएम चिकित्सालय भेलूपुर एवं अधीक्षक शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौकाघाट एवं दुर्गाकुंड को उनके शिथिल पर्यवेक्षण के लिए गहरी नाराजगी जताते हुए कारण बताओ नोटिस जारी की है. इस संबंध में उनसे जवाब तलब किया है.

डीएम ने चिकित्सा विभाग के इन अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए कहा है कि वर्तमान में कोरोना महामारी का दौर चल रहा है, इस माहौल में समस्त चिकित्सालयों में कोविड एवं नान कोविड मरीजों का समुचित उपचार, सुचारू रूप से टीकाकरण, चिकित्सकों का समय से अस्पताल में उपस्थित रहना अत्यंत आवश्यक है. इन व्यवस्थाओं के न रहने से एक तरफ अस्पताल आने वाले मरीजों को काफी असुविधा उत्पन्न होती है, वहीं दूसरी तरफ जनसामान्य में गलत संदेश जाता है.

ज़िलाधिकारी ने बताया कि प्राप्त शिकायतों से स्पष्ट है कि चिकित्सालयों में तैनात चिकित्सकों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है. इन चिकित्सालयों के प्रभारियों के शिथिल पर्यवेक्षण पर भी नाराजगी जतायी है. जिलाधिकारी ने कहा कि चिकित्सा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की शिथिलता अथवा कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी.