सिटी न्यूज़

पीएम आवास का निर्माण कार्य था अधूरा, कच्चे मकान में रहने को मजबूर थे दंपत्ति, मकान गिरा दोनों की हो गई मौत

पीएम आवास का निर्माण कार्य था अधूरा, कच्चे मकान में रहने को मजबूर थे दंपत्ति, मकान गिरा दोनों की हो गई मौत
UP City News | Sep 17, 2021 01:13 PM IST

मऊ. पूर्वांचल में लगातार हो रही बारिश के चलते कई जिंदगियां मौत की आगोश में समां गईं. उत्तर प्रदेश के मऊ में एक रिहायशी कच्चा मकान भरभरा कर गिर गया. इसके चलते उसमें मौजूद दंपत्ति की मौत हो गई. किसी तरह से मलबा हटाकर दोनों के शवों को बाहर निकाला गया और फिर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है.

बताया जा रहा है कि मऊ के रानीपुर थाना क्षेत्र के धर्मशीपुर ग्राम पंचायत की बस्ती में सूर्यनाथ (45) पत्नी रामताजी (40) के साथ कच्चे मकान में ही रहते थे. इस दौरान लगातार बारिश हो रही थी लेकिन उन लोगों के सामने मजबूरी ये थी कि आखिर जाएं तो जाएं कहां. इसके चलते उसी कच्चे घर में रहने को मजबूर थे. बताया गया कि दंपत्ति को प्रधानमंत्री आवास मिल चुका है लेकिन निर्माण कार्य अधूरा होने के कारण कच्चे मकान में रह रहे थे.

गुरुवार को जब तेज बारिश और हवा चली तो मकान भरभराकर गिर गया और इसके मलबे में दोनों दब गए. आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़े और मलबा हटाया जाने लगा. पुलिस को भी सूचना दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों की मदद से मलबा हटाया गया लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी. बताया जा रहा है कि मृतक—मृतका का इकलौता पुत्र गोबिंद कुमार हरियाणा के पानीपत में रहता है. घटना के बाद वो वहां से निकल चुका था.