सिटी न्यूज़

जौनपुर: जमीन के विवाद में दबंगों ने महिला पर फेंका एसिड, महिला की हालत गंभीर

जौनपुर: जमीन के विवाद में दबंगों ने महिला पर फेंका एसिड, महिला की हालत गंभीर
UP City News | Jan 19, 2022 11:55 AM IST

जौनपुर. जौनपुर जिले में एसिड अटैक का मामला सामने आया है. जौनपुर के मछलीपुर के कपुरपुर गांव में एक महिला पर दबंगों ने जमीन विवाद को लेकर एसिड फेंक दिया. जिससे महिला झुलस गई. महिला को स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल ले जाया गया. जहां पर महिला का इलाज किया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार जौनपुर के मछलीपुर के कपुरपुर गांव में दबंगों ने जमीन विवाद को लेकर एक महिला पर एसिड फेंक दिया. जिससे महिला गंभीर झुलस गई. महिला को गंभीर हालत में गांव के लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां पर महिला का इलाज किया जा रहा है. महिला को गंभीर बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि जमीन विवाद पुराना था. बुधवार को दबंगों ने एक होकर महिला के ऊपर एसिड फेंक दिया जो महिला के चेहरे पर गिरा जिससे महिला गंभीर झुलस गई है.

झांसी में पारिवारिक विवाद में महिला ने पीया एसिड

झांसी. पारिवारिक विवाद से परेशान विवाहिता ने एसिड पी लिया. महिला को महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज मेें भर्ती कराया गया था, जहां बुधवार सुबह उसकी मौत हो गई. उसकी आठ माह पहले ही शादी हुई थी. मायके पक्ष ने दहेज उत्पीड़न के चलते मारपीट करने का आरोप लगाया है. सीपरी बाजार के पाल कॉलोनी निवासी संजय कुशवाहा ने अपनी छोटी बेटी ज्योति (24) का कोतवाली के नई बस्ती निवासी मनीष कुशवाहा पुत्र गजराम से विवाह किया था. उनका विवाह 15 अप्रैल 2021 को हुआ था। मनीष घर के पास जनरल मर्चेंट की दुकान चलाता है. पिता संजय ने पुलिस को बताया कि विवाह के कुछ दिन बाद से ही ससुराल के लोग एसी एवं कार की मांग करने लगे. ज्योति ने परिवार की आर्थिक हालत सही न होने का हवाला देते हुए इंकार कर दिया. इससे नाराज पति और ससुरालजन उसके साथ मारपीट करने लगे. पिछले तीन माह से उसके साथ मारपीट हो रही थी. यह बात सुनकर ज्योति के पिता ससुराल पहुंचे. यहां पिता के सामने ही ज्योति को मारा-पीटा गया. पिता उसको अपने साथ लेकर घर चले आए. इसके बाद रिश्तेदारों की पंचायत के बाद 28 दिसंबर को ज्योति दोबारा ससुराल गई. आरोप है दो दिन बाद पति ने फिर उसके साथ मारपीट की. रात-भर उसे मारा पीटा गया. प्रताड़ना से परेशान होकर ज्योति ने 31 दिसंबर की सुबह घर में रखा एसिड पी लिया. इससे उसकी हालत बिगड़ गई. ससुराल पक्ष के लोगों ने उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया.