सिटी न्यूज़

अग्निपथ के खिलाफ किसानों के विरोध को देखते हुए छावनी तब्दील हुआ मऊ रेलवे स्टेशन

अग्निपथ के खिलाफ किसानों के विरोध को देखते हुए छावनी तब्दील हुआ मऊ रेलवे स्टेशन
UP City News | Jun 24, 2022 03:34 PM IST

मऊ. सेना भर्ती में अग्निपथ योजना के विरोध में उतरे युवाओं के समर्थन में भारतीय किसान यूनियन उतर आया है. छात्रों के समर्थन में किसान नेताओं द्वारा प्रस्तावित दो दिवसीय आंदोलन के मद्देनजर शुक्रवार को मऊ जंक्शन को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया. सुरक्षा के दृष्टिकोण से मऊ जंक्शन पर रेलवे पुलिस ने मार्क ड्रिल भी किया. मार्क ड्रिल के दौरान जीआरपी, आरपीएफ और सिविल पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से जंक्शन पर मौजूद रही. इस दौरान स्टेशन पर सभी आने जाने वाले यात्रियों की गहन चेकिंग की गई. विशेष तौर पर किसान नेताओं पर रेलवे की पैनी नजर बनी रही.

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह 10:00 बजे से आरपीएफ प्रभारी अजय सिंह, जीआरपी थानाध्यक्ष दीपक कुमार चौधरी भारी संख्या में रेलवे पुलिस बल के जवानों एवं सिविल पुलिस के साथ स्टेशन पर मुस्तैद नजर आए. इस दौरान मिले पुलिस जवानों ने प्लेटफार्म संख्या एक पर 2, 3 और 4 पर आने—जाने वाले सभी यात्रियों की तलाशी ली. किसान नेताओं के प्रदर्शन की चेतावनी को देखते हुए पुलिस प्रशासन मुस्तैद दिखा.

वहीं केंद्र सरकार की हाल ही में जारी की गई. अग्निपथ योजना का विरोध युवाओं ने पिछले दिनों पुरजोर तरीके से किया था. इतना ही नहीं इस विरोध प्रदर्शन के दौरान देशभर में हिंसा भी हुई थी. यूपी भी इससे अछूता नहीं रहा था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से कार्रवाई के बाद विरोध प्रदर्शन धीमा पड़ गया है, लेकिन शुक्रवार को एक बार फिर इस विरोध प्रदर्शन को धार देने की जिम्मेदारी भारतीय किसान यूनियन ने अपने कांधो पर उठा ली है. मेरठ बागपत बुलंदशहर शामली बिजनौर सहारनपुर आदि जिलों में कलेक्ट्रेट परिसर में धरना देकर अग्नीपथ स्किन को वापस लेने की मांग की गई है.

किसानों ने शुरू किया अग्निपथ योजना ​का विरोध, मेरठ समेत यूपी के कई जिलों में प्रदर्शन