सिटी न्यूज़

गाजीपुरः दूसरे की जगह नौकरी करने वाली फर्जी शिक्षक पर मुकदमा दर्ज

गाजीपुरः दूसरे की जगह नौकरी करने वाली फर्जी शिक्षक पर मुकदमा दर्ज
UP City News | Jan 15, 2021 07:02 PM IST

गाजीपुर. परिषदीय विद्यालय में फर्जी प्रमाण पत्र सहित दूसरे के स्थान पर नौकरी करने वाली शिक्षका पर बीईओ ने प्राथमिकी दर्ज कराई है. शिक्षा विभाग की ओर से शिक्षकों के दस्तावेजों की जांच के दौरान फर्जी मिलने पर उसे बर्खास्त कर दिया गया था.

बेसिक शिक्षा अधिकारी की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई थी. यह कमेटी शिक्षकों के दस्तावेजों की जांच कर रही थी. बाराचवर शिक्षा क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी अखिलेश झा ने तहरीर देकर फर्जी शिक्षक के खिलाफ गुरुवार को करीमुद्दीनपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. खण्ड शिक्षा अधिकारी अखिलेश झा ने बताया कि बीएसए के निर्देश पर विभा सिंह पुत्री जनार्दन सिंह के नाम पर फर्जी दस्तावेजों के आधार सहित दूसरे के स्थान पर नौकरी करने वाली बलिया जनपद के ग्राम जिगनी, पोस्ट रसतसड़, थाना गडवार की रहने वाली थी. थाना करीमुद्दीनपुर महिला शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. गया है.

विभा सिंह के नाम पर फर्जी तरीके से नौकरी कर रही महिला का वास्तविक नाम शैलजा है. इसने कूटरचित फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर उच्च प्राथमिक विद्यालय ताजपुर में नौकरी कर रही थी. मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड किए गए दस्तावेज की जांच करने के दौरान यह मामला सामने आया था जिसके कारण उक्त महिला को तीन बार नोटिस भी दिया गया लेकिन जवाब नहीं मिला. थानाध्यक्ष करीमुद्दीनपुर कृष्ण कुमार सिंह ने कहा कि खण्ड शिक्षा अधिकारी की तहरीर पर फर्जी शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया. जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.