सिटी न्यूज़

बीएचयू के पहले व दूसरे वर्ष के छात्रों के विरोध के चलते दूसरे दिन भी बंद रहा सिंह द्वार

बीएचयू के पहले व दूसरे वर्ष के छात्रों के विरोध के चलते दूसरे दिन भी बंद रहा सिंह द्वार
UP City News | Feb 23, 2021 03:10 PM IST

वाराणसी. बीएचयू को सभी कक्षा को खोलने की मांग को लेकर प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्रों ने मंगलवार को भी धरना ​जारी रखा. विवि को खोलवाने को लेकर सैकड़ों छात्र मुख्य द्वार पर धरना पर बैठे रहे. विवि के अधिकारी छात्रों को समझाने के लिए पहुंचे लेकिन छात्र पूरी तरह परिसर को खोलने की मांग पर अड़े रहे. छात्र पूरी तरह से विवि को खोलने की मांग पर अड़े रहे.

बीएचयू के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए आफलाइन क्लास सोमवार से शुरू हो गया है. इसके बाद अब पहले व दूसरे वर्ष के भी छात्र अपनी आफलाइन क्लास शुरू कराने की मांग करने लगे हैं. छात्रों ने बीएचयू सिंहद्वार के दोनों मिनी गेट बंद करवा रहे थे. इसके बाद डिप्टी चीफ प्रॉक्टर प्रो. बीसी कापड़ी प्राक्टोरियल बोर्ड के साथ पहुंचे और छोटे द्वारों को बंद करने से छात्रों को रोक दिया. इसे लेकर छात्रों और प्राक्टोरियल बोर्ड के बीच गहमागहमी हो गई. छात्रों का कहना है कि यूजीसी की गाइडलाइन के अनुसार कैंपस अब तक पूर्णतः खुल जाना चाहिए. जब जिले के सभी महाविद्यालय खुल चुके हैं तो बीएचयू को भी खोल देना चाहिए.

छात्रों ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बाद अब देश के सभी संस्‍थान खुल चुके हैं लेकिन बीएचयू में सोमवार से पढ़ाई शुरू हुई तो वह भी अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए. ऐसे में पहले व दूसरे वर्ष के छात्रों का भविष्‍य अंधकार में है. जबकि सत्र का आखिरी समय होने से परीक्षा की तैयारी ठीक से नहीं हो पा रही है. इसी मुद्दे को लेकर छात्रों ने बीएचयू के मुख्य द्वार पर धरना शुरू कर दिया. दूसरे दिन भी अधिकारी मनाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन छात्र विवि को पूरी तरह खोलने की मांग कर रहे हैं.