सिटी न्यूज़

देवरिया : डीएम-एसपी के नेतृत्व में भारी संख्या में फोर्स गौरीबाजार में की छापेमारी, जानें क्यों हुई कार्रवाई

देवरिया : डीएम-एसपी के नेतृत्व में भारी संख्या में फोर्स गौरीबाजार में की छापेमारी, जानें क्यों हुई कार्रवाई
UP City News | Sep 18, 2021 11:39 AM IST

देवरिया. उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद गौरीबाजार बाजार थाना क्षेत्र के बैतालपुर कस्बे में शनिवार की सुबह जिला प्रसाशन व पुलिस की एक साथ बड़ी छापेमारी की. इस बड़ी कार्रवाई की खास बात ये थी कि इस आपरेशन को खुद डीएम और एसपी के नेतृत्व में चलाया. दरअसल, ये आपरेशन फ्यूल की चोरी की लगातार मिल रही शिकायत के बाद चलाया गया था. कई लोग हिरासत में लिए गए हैं और फ्यूल भी बरामद किया गया है.

आप को बता दे कि बैतालपुर कस्बे में इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम का डिपो सेंटर है. इस डिपो सेंटर के आसपास के इलाकों में तेल चोरी का कारोबार बड़े स्तर पर चलता है. पूर्व में भी यहां छापेमारी हो चुकी हैं और दर्जनो तेल माफियाओं पर कारवाई भी हुई थी. इधर कुछ दिनों से तेल माफिया जेल से छूटने के बाद पुनः सक्रिय हो गए थे और तेल का अवैध कारोबार शरू हो गया था. जैसे ही पुलिस प्रसाशन को भनक लगी आज सुबह ही छापेमारी की गई. इस छापेमारी में टेकर से तेल निकालने वाले उपकरण बड़ी मात्रा में बरामद हुए.

साथ ही हजारो लीटर तेल बरामद किया गया. साथ ही 25 से अधिक अवैध तेल कारोबारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है. वहीें इस छापेमारी का नेतृत्व खुद डीएम और एसपी कर करे थे. मोके पर मौजूद डीएम ने कहा की बैतालपुर डिपो सेंटर है हमारा जहां बीच मे टैंकर को हायर कर तेल चोरों की जाती थी. जिसकी सूचना हमे मिली थी. इस सूचना की पुष्टि कराई गई और हैवी आपरेसन शरू किया गया. जिसमें बड़ी मात्रा में तेल व दो दर्जन से अधिक लाग तेल निकालते हुए पकड़े गए है. इस मामले में सख्त से सख्त करवाई की जाएगी.