सिटी न्यूज़

डीएम कोर्ट में बाबू ले रहा था रिश्वत, वीडियो हुआ वायरल तो बंध गया 'बोरिया बिस्तर'

डीएम कोर्ट में बाबू ले रहा था रिश्वत, वीडियो हुआ वायरल तो बंध गया 'बोरिया बिस्तर'
UP City News | Apr 09, 2021 08:58 AM IST

देवरिया. यूपी के देवरिया जिले के उप जिलाधिकारी सदर कोर्ट में तैनात एक बाबू का घूस लेते हुये वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में बाबू को साफ तौर पर घूस लेते देखा जा रहा. वहीं वीडियो वायरल होने के बाद बृहस्पतिवार को जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने घुसखोर बाबू को सस्पेंड कर दिया है.

दरअसल, त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने को लेकर पुलिस काफी सक्रिय है. वहीं चुनाव के दौरान प्रचार प्रसार को लेकर प्रत्याशियों में होने वाले विवादों को निपटाने के लिये पुलिस 151 में चालान करती है और इसकी जमानत एसडीएम कोर्ट से होती है. इस समय एसडीएम सदर कोर्ट में रोज काफी संख्या में लोग जमानत कराने पहुंच रहे हैं. आरोप है कि एसडीएम कोर्ट में तैनात बाबू रंजन पाण्डेय 151 में जमानत कराने व फाइल पर पड़े डेट बताने के लिए पीड़ितों व अधिवक्ताओं से 50 रुपये से लेकर 100 रुपये तक घूस ले रहे थे. बुधवार को किसी ने उनका घूस लेते वीडियो बनाकर वायरल कर दिया.

वहीं इस वायरल वीडियों में उप जिलाधिकारी कोर्ट में तैनात बाबू एक व्यक्ति से पैसा ले रहे हैं तथा एक वकील जेब से पैसा निकालते दिख रहे हैं. एक युवक संतोष विश्वकर्मा ने वायरल वीडियों को टैग कर डीएम, सीएम, पीएमओ कार्यालय, यूपी पुलिस, यूपी सरकार, मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी को ट्वीट कर शिकायत कर दिया. शिकायत को डीएम आशुतोष निरंजन ने गंभीरता से लिया. उन्होंने इसे टैग करते हुए एसडीएम को संबंधित कर्मी को निलंबित करने की कार्यवाही कर सूचित करने को कहा. गुरुवार को एसडीएम सौरभ सिंह की संस्तुति पर डीएम ने घूस लेने वाले बाबू रंजन पाण्डेय को सस्पेंड कर दिया.