सिटी न्यूज़

पंचायत चुनाव को लेकर बीजेपी गंभीर जेपी, बोले-2022 की राह यहीं से निकलेगी

पंचायत चुनाव को लेकर बीजेपी गंभीर जेपी, बोले-2022 की राह यहीं से निकलेगी
UP City News | Mar 01, 2021 02:48 PM IST

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा ने कहा कि पार्टी यूपी में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर गंभीर है. इन्हीं चुनाव से 2022 में होने वाले विस चुनाव का रास्ता निकलेगा. अपने दो दिवसीय दौरे पर नड्डा ने काशी क्षेत्र की पार्टी इकाई और 16 जिलों के जनप्रति​निधियों के साथ बैठक की और खासतौर पर पंचायत चुनाव और विधानसभा चुनाव को लेकर गहन चर्चा की.

इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि मंत्री-विधायक हों या सांसद, हर किसी को अपने-अपने क्षेत्र के कम से कम एक-एक बूथ की जिम्मेदारी दी जाएगी. उन्हें ये जिम्मेदारी लेनी भी होगी. इसके तहत बूथ स्तर की बैठक बुलानी होगी और कार्यकर्ताओं और समर्थकों को भाजपा की नीति और केंद्र व राज्य की योजनाओं के बारे में अच्छे से जानकारी देनी होगी. इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष और सदस्य के अलावा ब्लॉक प्रमुख पद पर भी प्रत्याशी उतारेगी.

इन पदों पर जीत सुनिश्चित करने की ज्मिमेदारी जनप्रतिनिधियों की भूमिका पर भी उन्होंने बात की. कार्यकर्ताओं के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मिशन-2022 को पास करने के लिए जनप्रतिनिधि पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ समन्वय बनाकर काम करें. कार्यकर्ता के दर्द को समझने के लिए उनके बीच में जाना होगा. कार्यकर्ताओं से फीडबैक लें और उनकी समसओं का हल निकाला जाना चाहिए.

बैठक में जनप्रतिनिधियों से सवाल—जवाब भी हुए. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पूछा कि अपने अपने क्षेत्र में क्या कार्य करवाएं हैं और उनकी जानकारी दें. बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह, उप मुख्यमंत्री केशवप्रसाद मौर्य, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, अमेठी की सांसद व केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, डॉ. महेन्द्रनाथ पाण्डेय, प्रयागराज की सांसद रीता बहुगुणा जोशी समेत प्रदेश सरकार के कई मंत्री मौजूद थे.