सिटी न्यूज़

बलिया में कोरोना से मां की मौत के बाद अनाथ हुए 4 मासूम, प्रशासन ने नहीं ली कोई सुध

बलिया में कोरोना से मां की मौत के बाद अनाथ हुए 4 मासूम, प्रशासन ने नहीं ली कोई सुध
UP City News | May 24, 2021 09:27 AM IST

बलिया. यूपी में बैरिया तहसील के दलन छपरा गांव में कोरोना महामारी ने एक गरीब परिवार को बेहद दर्द भरा दंश दिया है. कोरोना महामारी ने गरीब परिवार के 4 मासूमों से उनकी मां को छीन लिया और उन चारों बहन भाइयों को अनाथ बना दिया. जहां कोविड के चलते इन मासूम बच्चों पर अब मां का साया नही रहा, जबकि पिता की पहले ही मौत हो चुकी है. अनाथ मासूमों के सामने अब जिंदगी जीने का बड़ा सवाल खड़ा है.

गौरतलब है कि बलिया के बैरिया तहसील के दलन छपरा गांव में रहने वाले मासूमों को देखकर सभी का दिल दहल जाएगा. बेहद गरीब परिवार के इन मासूमों के पिता सन्तोष पासवान की 5 वर्ष पूर्व कैंसर की बीमारी के चलते मौत हो चुकी है. पिता के गुजरने के बाद मां पूनम देवी मेहनत मजदूरी कर इन मासूमों का पालन पोषण कर रही थी, लेकिन कोविड संक्रमण की चपेट में आने से पिछले दिनों मां का साया भी इन मासूमों के सिर से उठ गया. मां के भी गुजर जाने से ये 4 मासूम भाई बहन अब अनाथ हो गए. किस्मत की मार झेल रहे इन मासूमों के सामने अब जिंदगी एक बड़ा सवाल बन कर खड़ी है.

कोविड के चलते अनाथ हुए इन बच्चों की जिंदगी एक झोपड़ी में गुजर रही है. एक दो समाजसेवियों ने बच्चों की माली मदद की है. जिससे बच्चों का पेट भर रहा है, लेकिन अभी तक जिला प्रशासन की ओर से इन बच्चों की मदद के लिए कोई कार्यवाही नही की गई है. ऐसे में इन मासूमों की जिंदगी एक बड़ा सवाल है, लेकिन इन मासूमों के पास जिंदगी के सवालों का कोई जवाब नजर नही आता. अब ये मासूम खुद को भगवान भरोसे ही मानकर जिंदगी की जंग का इंतजार कर रहे हैं.