सिटी न्यूज़

पुलिस ने 25 हजार इनामी के साथ 10 बदमाशों को धर दबोचा, बना रहे थे डकैती की योजना

पुलिस ने 25 हजार इनामी के साथ 10 बदमाशों को धर दबोचा, बना रहे थे डकैती की योजना
UP City News | Jan 04, 2022 09:28 PM IST

रायबरेली. रायबरेली पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली जब उसने एक मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी बदमाश के साथ 11 बदमाशों को धर दबोचा. अधिकारियों का कहना है कि ये गिरोह जिले में सक्रिय था जो डकैती की योजना बना रहे थे. पुलिस को सर्विलांस के जरिए सूचना मिली थी कि बदमाश एक जगह पर एकत्रित होकर डकैती की योजना बना रहे हैं. ऐसे में पुलिस ने छापा मारकर उन्हें धर दबोचा.

पुलिस ने बताया कि जिस 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया गया है. उसका नाम शाकिर है और प्रतापगढ़ के उदयपुर थाने के कुरैशी का पुरवा का रहने वाला है. पुलिस को उसकी काफी दिनों से तलाश थी. पुलिस को विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी मिली थी कि वह अपने साथियों के साथ बगहा के पास बंद पड़ी स्कूटर की फैक्ट्री में मौजूद है.

पुलिस ने तुरंत ही घेराबंदी कर दी. खुद को घिरा देख बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई. इसके बाद बदमाशों ने एनकाउंटर के डर के चलते सरेंडर कर दिया. बदमाशों के पास से चार तमंचे, पांच कारतूस सहित कई धारदार हथियार बरामद हुए हैं.

पुलिस ने बदमाशों से पूछताछ की तो बताया कि सलोन क्षेत्र में एक मंदिर के पास गड़ा हुआ धन निकालने के लिए वह लोग जा रहे थे. उन्होंने बताया कि हथियार इसलिए साथ में रखे थे कि अगर किसी ने विरोध किया तो उसे गोली मार देंगे. पुलिस का कहना है कि गिरोह ने कई लूट और चोरी की वारदातों को कबूला है.