सिटी न्यूज़

CM Yogi ने किया काबुल नदी के जल से राम जन्मभूमि का अभिषेक, Afghanistan की मुन्नी ने था भेजा

CM Yogi ने किया काबुल नदी के जल से राम जन्मभूमि का अभिषेक, Afghanistan की मुन्नी ने था भेजा
UP City News | Oct 31, 2021 10:10 PM IST

लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अयोध्या में बन रहे राम मंदिर जन्मभूमि का जलाभिषेक काबुल नदी के जल से  किया. ये जल अफगानिस्तान की एक बालिका ने भेजा था. दरअसल इस बालिका ने योगी और पीएम मोदी को उपहार के तौर पर काबुल नदी का जल भेजा था. उसकी इच्छा थी कि इस जल से रामजन्मभूमि के साथ रामलला का भी जलाभिषेक किया जाए.

जब सीएम योगी को ये बात पता चली तो उन्होंने बालिका के आग्रह को सहर्ष स्वीकार कर लिया. बालिका ने पीएम मोदी के पास यह जल भेजा था. सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से अयोध्या जाकर काबुल नदी के जल को गंगाजल में मिलाकर रामलला का जलाभिषेक किया.

BJP नेता Ram Iqbal ने अपनी सरकार को बताया किसान विरोधी, पढ़ें, क्या-क्या कहा

अयोध्या में राममंदिर का हो रहा निर्माण

कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है. इसके लिए एक ट्रस्ट का निर्माण भी किया गया है. जो राममंदिर के कामकाज का संचालन करेगा. राममंदिर के लिए अभी हाल में चंदा भी किया गया था. जिसमें कई सौ करोड़ रुपये राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट को मिले थे. इतना ही नहीं सरकार  दीपोत्सव आयोजन भी करने जा रही है. इसके साथ रामलीला का मंचन भी किया जा रहा है. खास बात ये है कि इस मंचन में देश विदेश के कलाकार भाग लेते हैं. वहीं अयोध्या के विकास के लिए एक मास्टर प्लान भी बनाया गया. जिससे न सिर्फ यह अंतराष्ट्रीय फलक पर चमक सके बल्कि अयोध्या पर्यटन के रुप में भी अपनी एक पहचान बना सके.