सिटी न्यूज़

महिला ने ट्रेन से एक साल के बच्चे को नीचे फेंका, आखिर क्या था इसका कारण

महिला ने ट्रेन से एक साल के बच्चे को नीचे फेंका, आखिर क्या था इसका कारण
UP City News | Jul 22, 2021 10:19 PM IST

प्रयागराज. छिवकी रेलवे जंक्शन पर गुरुवार को मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला ने चलती ट्रेन से अपने एक साल के बच्चे को नीचे फेंक दिया. साथ में सफर कर रहे पति ने नीचे कूदकर बच्चे की जान बचाई. इस घटना से जंक्शन पर हड़कंप मचा रहा.

मुंबई से मिर्जापुर आ रहा था दंपति
मिर्जापुर में पड़री थाना क्षेत्र का गुरखली गांव निवासी शिवम सिंह मुंबई में परिवार के साथ रहकर प्राइवेट नौकरी करता है. गुरुवार को वह जनता एक्सप्रेस से मुंबई से मिर्जापुर आ रहा था. साथ में उसकी पत्नी अंशू सिंह और एक साल का बेटा अभिनव सिंह थ. यह ट्रेन प्रयागराज जिले में छिवकी जंक्शन पर कुछ देर रुकी. इसके बाद जैसे ही ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना हुई कि पति-पत्नी में किसी बात को लेकर कहासुनी होने लगी.

बच्चे की हालत खतरे से बाहर
शिवम कुछ समझ पाता तब तक अंशू ने गोद के बच्चे अभिवनव को चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया. इससे बोगी में हड़कंप मच गय. बच्चे को नीचे फेंकते देख शिवम सिंह चलती ट्रेन से नीचे कूद गया और बच्चे को गोद में उठा लिया. तब तक तेज रफ्तार ट्रेन आगे निकल गई. सूचना पाकर जीआरपी मौके पर पहुंच गई और शिवम और उसके बच्चे अभिनव को थाने ले आइ. बच्चे का प्राथमिक उपचार कराया गया, हालांकि उसको ज्यादा चोट नहीं आई है और उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई.शिवम ने बताया कि उसकी पत्नी का मानसिक संतुलन ठीक नहीं चल रहा है. सूचना पर ट्रेन के चुनार पहुंचने पर जीआरपी ने अंशू को नीचे उतार लिया.