सिटी न्यूज़

यूपी एसआई भर्ती परीक्षा 2020-21 को हाईकोर्ट में चुनौती, 50 से अधिक अभ्यर्थियों ने दाखिल की याचिका

यूपी एसआई भर्ती परीक्षा 2020-21 को हाईकोर्ट में चुनौती, 50 से अधिक अभ्यर्थियों ने दाखिल की याचिका
UP City News | Aug 05, 2022 06:41 PM IST

प्रयागराज. यूपी एसआई भर्ती परीक्षा 2020-21 को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में चुनौती दी गई है. कोर्ट में अभ्यर्थियों की तरफ से सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता एपी सिंह ने पक्ष रखते हुए धांधली का आरोप लगाकर परीक्षा रद्द करने की मांग की. साथ ही आगामी दिनों में होने वाली मेडिकल परीक्षण पर रोक की भी मांग की गई. कोर्ट ने सरकार और पुलिस भर्ती बोर्ड से 4 सप्ताह के भीतर जवाब मांगा है.

50 से अधिक अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर यूपी एसआई भर्ती परीक्षा 2020-21 में बड़े पैमाने पर धांधली का आरोप लगाते हुए परीक्षा को रद्द करने और मेडिकल परीक्षण पर रोक लगाए जाने की मांग की है. याचिका में आरोप लगाया है कि जिस एजेंसी ने परीक्षा कराई है उस पर पहले भी धांधली कराने के आरोप लगे हैं. बावजूद उसी कंपनी को परीक्षा की जिम्मेदारी दी गई है.

अभ्यर्थियों का आरोप है कि यूपी एसआई भर्ती परीक्षा 2020- 21 में बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रिक डिवाइस समेत अन्य उपकरणों का इस्तेमाल करते हुए धांधली कराई गई है. प्रदेश के अलग अलग जनपदों में दर्जनभर से अधिक एफआईआर भी हुई हैं. अभ्यर्थियों ने याचिका में कहा है कि भर्ती परीक्षा को रद्द कर मेडिकल परीक्षण पर रोक लगाई जाए. साथ ही जो लोग भी इसमें शामिल हैं उनके खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाए, इसके साथ ही परीक्षा कराने वाली एजेंसी के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाए. जिससे आगामी दिनों में होने वाली भर्ती परिक्षाएं सकुशल संपन्न हो सकें. जस्टिस सौरभ श्याम शमसेरी की एकल पीठ ने याचिका पर सुनवाई की है.