सिटी न्यूज़

आसमान में Flight थी, यात्री के पास से कुछ ऐसा मिला कि लैंड कराना पड़ा विमान

आसमान में Flight थी, यात्री के पास से कुछ ऐसा मिला कि लैंड कराना पड़ा विमान
UP City News | Sep 21, 2022 08:37 AM IST

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज एयरपोर्ट पर सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है. दरअसल, एक यात्री फ्लाइट के अंदर कांटा-चम्मच लेकर दाखिल हो गया. वो सवार भी हो गया और किसी को इसकी जानकारी भी नहीं हो सकी. जब फ्लाइट ने उड़ान भरी और यात्री के हाथों में क्रू मेंबर्स ने कांटा-चम्मप देखा तो इसकी सूचना एटीसी को दी गई. विमान को फिर लैंड कराया गया और कांटा चम्मच जब्त करने के बाद फ्लाइट ने फिर उड़ान भरी.

गौरतलब है कि ये मामला दिल्ली के लिए जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट से जुड़ा है. फ्लाइट में एक यात्री टिफिन और कांटा चम्मच लेकर सवार हो गया था. रनवे से ऊपर उड़ते ही क्रु मेंबर्स ने यात्री के हाथ में कांटा चम्मच देखा. इसके बाद एटीसी से बात कर विमान को वापस रनवे पर उतारा गया गया. यात्री का कांटा चम्मच जब्त कर उसे बाहर फेंकने के बाद विमान ने दोबारा उड़ान भरी.

इस घटना की वजह से इंडिगो की दिल्ली जाने वाली फ्लाइट करीब आधा घंटा लेट भी हो गई. गौरतलब है कि कई लेयर के सुरक्षा इंतजाम होने के बावजूद यात्री विमान तक कांटा चम्मच ले जाने में सफल रहा. नियमों के मुताबिक कोई भी यात्री 3 इंच से ज्यादा का कोई भी नुकीला सामान फ्लाइट में अपने साथ नहीं ले जा सकता है. बता दें कि विमान के रनवे पर वापस लौटने तक और बाद तक यात्रियों में हड़कंप मचा रहा.

मदरसों के सर्वे के बाद योगी सरकार का एक और आदेश, वापस होंगी वक्फ में दर्ज सरकारी जमीन