सिटी न्यूज़

एसआरएन गैंगरेप: पीड़िता की स्वैब स्लाइड जांच को भेजी गई, फरार हैं सभी आरोपी

एसआरएन गैंगरेप: पीड़िता की स्वैब स्लाइड जांच को भेजी गई, फरार हैं सभी आरोपी
UP City News | Jun 11, 2021 10:49 PM IST

प्रयागराज. एसआरएन अस्पताल में मिर्जापुर की युवती से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में स्वैब की स्लाइड जांच के लिए लैब भेज दी गई है. एसआरएन अस्पताल के एसआईसी को भी रिपोर्ट भेजकर कथित घटना के वक्त ड्यूटी पर तैनात स्टाफ की जानकारी मांगी गई। अब मरीज के कथित स्टेटमेंट नोट को हैंडराइटिंग मिलान के लिए फोरेंसिक लैब भेजे जाने की भी तैयारी है. इस मामले के सभी आरोपी अभी फरार हैं.

आठ जून को दर्ज हुई थी रिपोर्ट
एसआरएन में भर्ती युवती की इलाज के दौरान आठ जून को मौत के बाद कोतवाली थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज की गई थी. जिसमें पांच अज्ञात चिकित्सा स्टाफ के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म व अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है. पोस्टमार्टम के दौरान मृतका के स्वैब की स्लाइड बनवाई गई थी, जिसे जांच के लिए प्रयोगशाला में भेज दिया गया. विवेचक की ओर से एसआरएन अस्पताल के एसआईसी को भी रिपोर्ट भेजी गई. इसके जरिए यह जानकारी मांगी गई कि कथित घटना के वक्त ड्यूटी पर कौन-कौन सा चिकित्सा स्टाफ मौजूद था.

पुलिस ने की थी लापरवाही
बताया गया है कि इस मामले में इलाका पुलिस ने शुरू में लापरवाही बरती. जब युवती ने गैंगरेप का आरोप लगाया था तब पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की. युवती के बयान के बाद भी रिपोर्ट दर्ज की गई. युवती की मौत के बाद सामूहिक गैंगरेप का मामला दर्ज किया गया. गैंगरेप की पीड़ित युवती की मौत आठ जून को हो गई थी। तीन दिन बाद भी इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है. किसी भी आरोपी की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है.